पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

भाजपा का पदाधिकारी रहा है प्रशांत भूषण का हमलावर

भाजपा का पदाधिकारी रहा है प्रशांत भूषण का हमलावर

नई दिल्ली. 12 अक्टूबर 2011


टीम अन्ना के सदस्य और सुप्रसिद्ध अधिवक्ता प्रशांत भूषण के साथ मारपीट करने के मुख्य आरोपी तेजिंदरपाल सिंह बग्गा भगत सिंह क्रांति सेना का स्वयंभू अध्यक्ष है. उसने माना कि वह भाजपा के साथ भी जुड़ा रहा है. वह भाजयुमो की राष्ट्रीय कार्यकारणी का सदस्य रहा है. हमले का दूसरा आरोपी इन्द्र वर्मा श्री राम सेना दिल्ली का अध्यक्ष है. इसे 6 अक्टूबर को ही पार्टी ने अध्यक्ष बनाया है.

तेजिंदरपाल सिंह बग्गा


दिल्ली के सी-76 विष्णु गार्डन में रहने वाले 26 साल के इस युवक के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. ताजा मामले में उसने कहा कि कानून काम नहीं कर रहा था, इसलिये उसने हमले का सहारा लिया. उसने कहा कि कश्मीर को लेकर कोई कुछ कहे, यह बर्दाश्त योग्य नहीं है.

इससे पहले बग्गा और उसके साथियों ने 20 मई को इंडिया हैबीटेट सेंटर में भी हंगामा मचाया था. 2010 में इसने मीरवाईज पर भी हमला किया था. इसके अलावा कश्मीरी नेता गिलानी पर भी इसने हमला बोला था. स्वामी अग्निवेश पर हमला करने वालों के साथ भी बग्गा की अच्छी दोस्ती रही है.

ज्ञात रहे कि बुधवार की शाम तीन लोगों ने प्रशांत भूषण के सुप्रीम कोर्ट स्थित कार्यालय में घुसकर उनके साथ मारपीट की थी और उन्हें कुर्सी से गिरा दिया था. इस घटना के बाद दो युवक भाग गये, जबकि तीसरे युवक को पकड़ लिया गया था. युवक प्रशांत भूषण द्वारा कश्मीर में जनमत संग्रह कराए जाने संबंधी उनके बयान से नाराज बताये जा रहे थे.