पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

हमले की धमकी मिल रही है- अरविंद केजरीवाल

हमले की धमकी मिल रही है- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली. 15 अक्टूबर 2011

टीम अन्ना के सदस्य औऱ आरटीआई कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से उनकी टीम के सदस्यों को फोन पर और एसएमएस भेजकर लोग हमले की धमकी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिये चिंता और अफसोस का विषय है.

अरविंद केजरीवाल


अन्ना हजारे के गांव रालेगण सिद्धि में पत्रकारों से बात करते हुये अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा मानना है कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. इसके बावजूद यदि कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि हम पर हमला करने से देश में भ्रष्टाचार की समस्याएं सुलझ जाएंगी तो, हम उनके हाथों मार खाने के लिए तैयार हैं.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार से ही अनजाने लोगों से एसएमएस और फोन कॉल के जरिए धमकियां मिल रही हैं. इसके बाद से कार्यालयों के बाहर इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं को पहरेदारी के लिये खड़ा किया गया है. उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकतें जनलोकपाल बिल को लेकर चलाये जा रहे आंदोलन को कमजोर करने के लिये की जा रही हैं लेकिन हम अपने आंदोलन को लेकर दृढ़संकल्पित हैं.

ज्ञात रहे कि बनारस में एक कार्यक्रम में प्रशांत भूषण ने कहा था कि कश्मीर में जनमत संग्रह कराया जाना चाहिये और वहां की जनता को तय करना चाहिये कि वह भारत के साथ रहना चाहती है या वह स्वतंत्र रुप से अलग हो कर अपना अस्तित्व बनाना चाहती है. 25 सितंबर को दिये उनके बयान के बाद 12 अक्टूबर को दिल्ली में तीन लोगों ने प्रशांत भूषण के सुप्रीम कोर्ट स्थित कार्यालय में घुसकर उनके साथ मारपीट की थी और उन्हें कुर्सी से गिरा दिया था. हमलावर युवक भाजपा और श्रीराम सेना से जुड़े हुये थे.