पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

केजरीवाल ने किया लाखों का घोटाला-अग्निवेश

केजरीवाल ने किया लाखों का घोटाला-अग्निवेश

नई दिल्ली. 23 अक्टूबर 2011

टीम अन्ना से बाहर का रास्ता दिखाये जाने के बाद से नाराज चल रहे स्वामी अग्निवेश ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि अन्ना हजारे के अनशन के दौरान मिले 80 लाख रुपये की रकम का अरविंद केजरीवाल ने गोलमाल किया है. स्वामी अग्निवेश ने मांग की है कि इस पूरे मामले की जांच की जाये तो बड़ा घोटाला सामने आ सकता है. हालांकि टीम अन्ना के सदस्यों ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में स्वामी अग्निवेश के आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया है.

अग्निवेश


स्वामी अग्निवेश ने अन्ना हजारे की कोर टीम के सदस्य अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि अन्ना हजारे के आंदोलन के दौरान लोगों द्वारा दिये गये चंदे की 80 लाख रूपये की राशि अपने द्वारा संचालित एक ट्रस्ट में स्थानान्तरित कर दी.

स्वामी अग्निवेश ने कहा, ‘‘इंडिया एगेन्स्ड करप्शन को दी गयी सभी दानराशि को केजरीवाल द्वारा संचालित पब्लिक काज रिसर्च फ़ाउंडेशन में स्थानांतरित कर दिया गया.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल इंडिया एगेन्स्ड करप्शन के नाम से बैंक खाता खुलवाने में देर कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे ने स्वयं केजरीवाल से कोर कमेटी की बैठक में कहा था कि वह मिलने वाले चंदे के ब्यौरे वेबसाइट पर डाले. हजारे ने अपने सहयोगियों से एक मिनी आडिट करवाने और बयान को वेबसाइट पर डालने को कहा था. अग्निवेश ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुये कहा कि, ‘‘लाखों रूपये आये थे. वे कहां गये.’’

इधर रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुये टीम अन्ना के मनीष सिसोदिया ने कहा कि इंडिया एगेन्स्ड करप्शन को मिले गये एक-एक पैसे का हिसाब रखा गया है और इसकी ऑडिट कराया जा रहा है. हम सारी जानकारी जल्दी ही सार्वजनिक करेंगे. उन्होंने स्वामी अग्निवेश के आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया.