पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

पाक ने छोड़ा भारतीय हेलिकॉप्टर

पाक ने छोड़ा भारतीय हेलिकॉप्टर

नई दिल्ली. 23 अक्टूबर 2011


पाकिस्तानी सेना ने अपनी सीमा में घुसे भारतीय हेलिकॉप्टर को मुक्त कर दिया है. पाक सेना का कहना था कि वायु सीमा के उल्लंघन के कारण उन्हें हेलिकॉप्टर की जबरजस्ती लैंडिग करवानी पड़ी थी और हेलिकॉप्टर के लोगों को कब्जे में लिया गया था. हेलिकॉप्टर चारों सैनिकों के साथ सुरक्षित कारगिल पहुंच गया है.

भारतीय हेलिकॉप्टर


गौरतलब है कि रविवार की दोपहर स्कार्दू के पास ओल्डिंग सेक्टर में पाकिस्तानी हवाई सीमा का उल्लंघन करने वाले एक भारतीय हेलीकाप्टर को जबर्दस्ती नीचे उतार लिया गया था और तीन पायलटों सहित चार सैन्यकर्मियों को हिरासत में ले लिया गया था.

पाकिस्तानी सेना के मुख्य प्रवक्ता मेजर जनरल अतहर अब्बास ने आरोप लगाया था कि भारत का चीता हेलीकाप्टर पाकिस्तानी हवाई सीमा में काफी अंदर तक घुस आया था। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिये गए भारतीय सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ की गई और फिर नियंत्रण रेखा के उस पार भारतीय सेना के अधिकारियों को इस घटना के बारे में जानकारी दे दी गई.

बाद में भारतीय सेना के अधिकारियों ने पाक सेना से संपर्क कर स्थिति स्पष्ट की. जिसके बाद शाम को हेलिकॉप्टर को पाक सेना ने छोड़ दिया. जिन लोगों को पाक सेना ने अपने कब्जे में लिया था, उनमें भारतीय सेना के एक कर्नल, दो मेजर और एक जेसीओ अधिकारी शामिल थे. ये सभी अधिकारी शाम को सुरक्षित कारगिल पहुंच गये हैं.