पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

अन्ना ने दी फिर अनशन की चेतावनी

अन्ना ने दी फिर अनशन की चेतावनी

नई दिल्ली. 1 नवंबर 2011

समाजसेवी अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक बार फिर पत्र लिख कर रहा है कि अगर संसद के शीतकालीन सत्र में लोकपाल बिल पास नहीं हुआ तो वे फिर से आमरण अनशन करेंगे. इसके अलावा वे पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के दौरान इन राज्यों का दौरा भी करेंगे.

अन्ना हजारे


मनमोहन सिंह को एक पत्र लिख कर अन्ना हजारे ने कहा है कि प्रधानमंत्री के शीतकालीन सत्र में बिल पास करने के आश्वासन के बाद ही उन्होंने अपना अनशन समाप्त किया था, यदि बिल पास नहीं हुआ तो उन्हें मजबूर होकर फिर अनशन करना पडे़गा.

अपने पत्र में अन्ना हजारे ने कहा कि महंगाई का मुख्य कारण भी भ्रष्टाचार ही है. भ्रष्टाचार से आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. यदि एक सख्त जनलोकपाल कानून बनता है तो 60 प्रतिशत तक भ्रष्टाचार कम हो जाएगा.

अन्ना ने एक बार फिर जनलोकपाल न बनने की स्थिति में अनशन करने और पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के दौरान दौरा करने की चेतावनी दी है. अन्ना ने कहा कि पार्टी और सरकार के कुछ जिम्मेदार लोग उलटे सीधे बयान देकर संदेह की स्थिति पैदा कर रहे हैं. ऐसे लोगों के बयानों के बाद ही मैंने निर्णय लिया है कि यदि बिल नहीं आया तो एक बार फिर अनशन करूंगा.