पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

अन्ना का विरोध करता रहेगा घंटा नाग

अन्ना का विरोध करता रहेगा घंटा नाग

मुंबई. 6 नवंबर 2011.

अन्ना हजारे


टीम अन्ना की कोर टीम के सदस्य अरविंद केजरीवाल को रविवार को काला झंड़ा दिखाने वाले घंटा नाग संगठन का कहना है कि वे आने वाले दिनों में भी टीम अन्ना का विरोध जारी रखेंगे. संगठन का कहना है कि अन्ना हजारे भाजपा और आरएसएस के एजेंडे को ही आगे बढ़ा रहे हैं. संगठन का आरोप है कि पूरी अन्ना टीम कांग्रेस के विरोध और भाजपा के समर्थन के आधार पर ही काम कर रही है.

गौरतलब है कि टीम अन्ना के मुख्य सदस्य और आरटीआई कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल को रविवार को नागपुर में काले झंडे दिखाए गए. विदर्भ इलाके में दौरा और सभा करने गए अरविंद केजरीवाल को नागपुर में घंटा नाग संगठन के लोगों ने काले झंडे दिखाए गए.

घंटा नाग संगठन के लोगों का आरोप था कि केजरीवाल आरएसएस का मुखौटे और भाजपा के दलाल हैं. संगठन के लोगों ने घंटा बजाते हुये केजरीवाल का विरोध किया. बाद में घंटा नाग संगठन के लोगों और केजरीवाल समर्थकों के बीच झड़प भी हुई. आरोप है कि केजरीवाल के समर्थकों ने झंडा दिखाने वाले लोगों की पिटाई की. बाद में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

इससे पहले लखनऊ में भी अरविंद केजरीवाल पर हमले की कोशिश की गई थी. पत्रकारों के बीच खड़े जालौन के जीतेंद्र नामक युवक ने केजरीवाल पर चप्पल मारने की कोशिश की थी. दिल्ली में भाजपा से जुड़े कुछ युवकों ने अन्ना की टीम के दूसरे सदस्य प्रशांत भूषण पर उनके चैंबर में जाकर हमला किया था.