पहला पन्ना >कला >अमरीका Print | Share This  

माइकल जैक्सन की हत्या डाक्टर ने की थी

माइकल जैक्सन की हत्या डाक्टर ने की थी

लॉस एंजलिस. 8 नवंबर 2011

बहुचर्चित गायक माइकल जैक्सन की मौत के मामले में लास एंजल्स की एक ज्यूरी ने उनके डॉक्टर कोनराड मरे को अनजाने में हत्या करने का दोषी पाया है. जूरी का मानना है कि माइकल जैक्सन की मौत 25 जून 2009 को एनस्थीसिया प्रोपोफोल की अधिक मात्रा में दिये जाने के कारण हुई और डाक्टर मरे इसके लिये दोषी हैं.

माइकल जैक्सन


12 सदस्यों की एक जूरी ने दो दिनों तक इस मुद्दे पर डाक्टर मरे के साथ पूछताछ और गहन छानबीन के बाद उन्हें दोषी करार दिया. मामले में 300 से अधिक सबूत सामने पेश किये गये. इसके अलावा 49 लोगों ने इस मुद्दे पर अपनी गवाही दी.

अभियोजन पक्ष का कहना था कि डॉक्टर कोनराड मरे ने माइकल जैक्सन को एनस्थीसिया प्रोपोफोल की अधिक मात्रा दी, जिसके कारण उनकी मौत हो गई. इस मौत से जैक्सन के बच्चों के सर से पिता का साया उठ गया, वहीं दुनिया ने एक महान गायक को खो दिया. दूसरी ओर बचाव पक्ष का कहना था कि जैक्सन ड्रग्स के आदी थे और उन्होंने अपनी मर्जी से, डाक्टर की अनुपस्थिति में एनस्थीसिया प्रोपोफोल की अधिक मात्रा ली. इसके लिये डॉक्टर कोनराड मरे को दोषी नहीं कहा जा सकता.

इस मामले में डॉक्टर कोनराड मरे को 4 साल की सजा हो सकती है. इस मसले पर अंतिम फैसला 29 नवंबर तक सुनाया जाएगा. तब तक डॉक्टर कोनराड मरे पुलिस हिरासत में रहेंगे.