पहला पन्ना >कला >बात Print | Share This  

बच्चन परिवार के बच्चे पर चैनलों का ड्रामा नहीं

बच्चन परिवार के बच्चे पर चैनलों का ड्रामा नहीं

नई दिल्ली. 8 नवंबर 2011

बच्चन परिवार


ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के होने वाले बच्चे को लेकर अब टीवी चैनल कोई तमाशा नहीं करेंगे. किसी अधिकृत घोषणा से पहले चैनल अमिताभ बच्चन के परिवार में आने वाले बच्चे को लेकर कोई खबर भी ब्रेक नहीं करेंगे. ब्रॉडकास्ट एडिटर्स एसोसिएशन ने अपने सदस्य टीवी चैनलों को एक दिशा-निर्देश जारी करते हुये कहा है कि बच्चन परिवार में पैदा होने वाले वाले मेहमान की कोई प्री-कवरेज न की जाये.

टीवी चैनलों द्वारा अभी से अमिताभ बच्चन के परिवार में आने वाले मेहमान को लेकर जिस तरह से बेताबी दिखाई जा रही है, उसको लेकर बच्चन परिवार से पहले ही ब्रॉडकास्ट एडिटर्स एसोसिएशन ने अपने सदस्यों के लिये दिशा निर्देश जारी किये हैं.

ब्रॉडकास्ट एडिटर्स एसोसिएशन ने अपने दिशा निर्देश में कहा है कि किसी अधिकृत घोषणा से पहले टीवी चैनल बच्चन परिवार के पैदा होने वाले बच्चे को लेकर कोई भी खबर ब्रेक नहीं करेंगे. साथ ही साथ बच्चन परिवार के घर और अस्पताल में कोई भी कैमरामैन या ओबी वैन नहीं भेजा जाएगा.

बात यहीं नहीं खत्म हुयी. एसोसिएशन ने कहा है कि कोई भी टीवी चैनल बच्चे की एमएमएस या फोटो चैनल पर तब तक नहीं दिखाएंगे, जब तक बच्चन परिवार उसे अपनी तरफ से नहीं जारी करे. बच्चे की कोई भी खबर एक मिनट से अधिक की नहीं होगी और बच्चे के भविष्य को लेकर ज्योतिषियों को बैठा कर भी कार्यक्रम करने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्कंडेय काटजू ने इस बात पर आपत्ति दर्ज करायी थी कि चैनल गैरजरुरी मुद्दों को ज्यादा स्थान देते हैं. उन्होंने उदाहरण देते हुये कहा था कि देश के असली मुद्दे आर्थिक हैं, जिसमें देश की 80 फीसदी जनता जी रही है. आवासीय भवनों, दवा-दारु का अभाव आदि जैसे मुद्दों पर ध्यान देने के बजाय मीडिया महत्वहीन मुद्दों पर जनता का ध्यान मोड़ती है कि फलां अभिनेता की पत्नी गर्भवती है, वह एक बच्चे को जन्म देगी या जुड़वा बच्चों को.