पहला पन्ना >राजनीति >राजस्थान Print | Share This  

भंवरी देवी कांड में मुख्यमंत्री गहलौत निशाने पर

भंवरी देवी कांड में मुख्यमंत्री गहलौत निशाने पर

जोधपुर. 9 नवंबर 2011

भाजपा ने भंवरी देवी कांड में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत की भूमिका की सीबीआई से जांच की मांग की है. लालकृष्ण अडवाणी की जनचेतना यात्रा के लिये जोधपुर पहुंची भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा है कि भंवरी देवी कांड में राज्य के कई मंत्री और अफसर लिप्त हैं. अब जबकि इस मामले में लिप्त लोगों ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत का नाम लिया है, ऐसे में उनकी भूमिका की सीबीआई से जांच करायी जाये.

भंवरी देवी


गौरतलब है कि जोधपुर की नर्स और लोक कलाकार भंवरी देवी एक सितंबर से ही लापता हैं. माना जा रहा है कि राज्य सरकार के कुछ विधायक और मंत्री के साथ भंवरी देवी के कुछ आपत्तिजनक सीडी हैं और इसी कारण से उनका अपहरण किया गया. कहा जाता है कि भंवरी देवी कथित अश्लील सीडी के जरिए लोगों को ब्लैकमेल कर रही थी. ऐसे कई टेप सामने आए हैं, जिससे ब्लैकमेलिंग की बात साबित होती है.

इस मामले में जोधपुर जिले की एक अदालत ने भंवरी देवी के पति के इस्तगासे के आधार पर जलदाय मंत्री महिपाल मदेरणा के खिलाफ भी मामला दर्ज करने के निर्देश पुलिस को दिए थे. बाद में उच्च न्यायालय ने भी सरकार को फटकार लगाई.इसके बाद जब विरोध बढ़ा तो मदेरणा को सरकार ने मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया. भंवरी देवी के अपहरण मामले में सीबीआई द्वारा 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. इसके अलावा सीबीआई ने सहीराम का सुराग देने वाले को भी एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

इधर सीबीआई ने सोमवार को जब कांग्रेस विधायक मलखान सिंह विश्नोई की बहन इन्द्रा विश्नोई से पूछताछ की तो उसने अपने बयान में आरोप लगाया था कि भंवरी देवी की सेक्स सीडी की जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को काफी समय से थी. भंवरी ने खुद मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें सीडी सौंपी थी.

इन्द्रा विश्नोई के आरोपों के बाद भाजपा ने अब मुख्यमंत्री पर हमला बोला है. भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा कि एक दलित और महिला को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत चुप्पी साधे हुये हैं, जबकि सामने आ रहे सबूत बताते हैं कि इसमें उनकी भी लिप्तता है. वसुंधरा राजे ने इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच की मांग की है.