पहला पन्ना >राजनीति >अमरीका Print | Share This  

संतोष हेगड़े पर भ्रष्टाचार का आरोप

संतोष हेगड़े पर भ्रष्टाचार का आरोप

बेंगलुरु. 17 नवंबर 2011

अरविंद केजरीवाल, किरण बेदी के बाद अब टीम अन्ना की कोर कमेटी के सदस्य जस्टिस संतोष हेगड़े पर कर्नाटक के एक आईपीएस मधुकर शेट्टी ने आरोप लगाया है कि लोकायुक्त पद पर रहते हुये हेगड़े भ्रष्टाचार में गहरे तक डूबे हुये थे. उनके इस आरोप पर जस्टिस हेगड़े ने कहा है कि इस तरह का आरोप लगाना शरारतपूर्ण है.

संतोष हेगड़े


इन दिनों अध्ययन अवकाश पर अमरीका में रह रहे कर्नाटक बैच के आईपीएस अधिकारी मधुकर शेट्टी ने अपने सनसनीखेज आरोप में कहा है कि कुछ अधिकारी एक गिरोह की तरह एक खास विभाग से वसूली किया करते थे. इस दौरान शेट्टी स्वयं वहां लोकायुक्त पुलिस विंग में एस पी के पद पर कार्य कर रहे थे. शेट्टी का आरोप है कि भ्रष्टाचार की इस स्थिति से निपटने के लिये उन्होंने जस्टिस संतोष हेगड़े को एक रिपोर्ट भी सौंपी लेकिन जस्टिस हेगड़े ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की.

शेट्टी के इस आरोप के बाद भ्रष्टाचार के कारण अपना पद गवांने के अलावा जेल की हवा खा चुके कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदिुयरप्पा ने कहा है कि शेट्टी के आरोप के बाद यह साफ हो गया है कि लोकायुक्त ने जान बुझ कर मुझे कुर्सी से हटाने के लिये षडयंत्र रचा. यह सब मुझे बदनाम करने के लिये किया गया. अब यह बात साफ हो गई है कि लोकायुक्त खुद भ्रष्टाचार में डूबे हुये थे.

इधर इन आरोपों के बाद जस्टिस संतोष हेगड़े ने कहा है कि आरोप पूरी तरह से गलत हैं. उन्होंने माना कि लोकायुक्त कार्यालय में भ्रष्टाचार के मामले सामने आये थे. भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ हमने कार्रवाई भी की. साथ ही साथ शेट्टी के पत्र भी हमे जिस दिन मिला, उसे उसी दिन हमने सरकार को भिजवा दिया था.