पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

पाकिस्तान का देवता है दाऊद इब्राहिम

पाकिस्तान का देवता है दाऊद इब्राहिम

लंदन. 17 नवंबर 2011

दाऊद इब्राहिम


इंटरपोल की सूची में दुनिया के सर्वाधिक खतरनाक लोगों में शामिल दाऊद इब्राहिम के बारे में पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का कहना है कि पाकिस्तान में उसे देवता की तरह पूजा जाता है. पाकिस्तान के लोग ऐसा नहीं मानते कि वह एक आतंकवादी या माफिया डॉन है.

एक समाचार चैनल के साथ बातचीत करते हुये पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि दाऊद इब्राहिम को भारत या दूसरे देशों में भले आतंकवादी माना जाता हो लेकिन पाकिस्तान में ऐसा नहीं है. मुशर्रफ के अनुसार पाकिस्तान की आवाम इस बात से खुश रहती है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत में पैसे कमाता है और उसे पाकिस्तान में लगाता है.

गौरतलब है कि मुंबई समेत देश के कई हिस्सों में ब्लास्ट के लिये जिम्मेवार इस अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कार्नर नोटिस जारी कर रखा है. इसके अलावा रुस ने भी पिछले दिनों आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले फाइनैंसरों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें भी दाऊद इब्राहिम का नाम शामिल है. भारत के सर्वाधिक वांछित इस आतंकवादी को लेकर भारत हमेशा से आरोप लगाता रहा है कि वह पाकिस्तान में बैठकर अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है.

दाऊद इब्राहिम के बारे में बातचीत करते हुये पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि दाऊद इब्राहिम अभी कहां है, इस बारे में उन्हें कुछ भी नहीं पता. मुशर्रफ ने कहा कि गुजरात के दंगों के कारण दाऊद बहुत नाराज था और उसका मानना था कि इसमें मुसलमानों को निशाना बनाया गया है. जनरल मुशर्रफ ने कहा कि हिंसा का जवाब हिंसा से नहीं दिया जा सकता लेकिन मुझे लगता है कि दाऊद गुजरात के दंगे का बदला ले रहा है.