पहला पन्ना >राज्य >दिल्ली Print | Share This  

दिल्ली की नंद नगरी में आग, 16 की मौत

दिल्ली की नंद नगरी में आग, 16 की मौत

नई दिल्ली. 20 नवंबर 2011

दिल्ली के नंद नगरी इलाके में किन्नरों के एक सम्मेलन के लिये लगाये गये टेंट में आग लगने से कम से कम 16 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस घटना में लगभग 40 लोग घायल हो गये हैं. पुलिस ने आशंका जताई है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.

दिल्ली आग


पुलिस के अनुसार रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में एक कम्युनिटी सेंटर में किन्नरों का सम्मेलन आयोजित किया गया था. कम्युनिटी सेंटर में टेंट भी लगाया गया था. लेकिन उत्तर प्रदेश व दिल्ली के अलावा दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में किन्नर इस सम्मेलन में उपस्थित हुये थे और भीड़ को संभाल पाना मुश्किल हो रहा था. सैकड़ों की संख्या में किन्नर टेंट से बाहर भी थे.

आशंका है कि इसी दौरान शार्ट सर्किट से टेंट में आग लग गई और भगदड़ मच गई. हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के कारण चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद लोग एक-दूसरे को कुचलते हुये बाहर की ओर भागने लगे. घटना के बाद बहुत देर तक मौके पर एक भी एंबुलेंस नहीं पहुंचा और घायलों को निजी वाहनों में भरकर पास के जीटीबी अस्पताल में ले जाया गया.

प्रशासन का कहना है कि आयोजन से पहले फायर बिग्रेड से कोई अनुमति नहीं लिया गया था. हालांकि इसके बाद भी जल्दी ही मौके पर 11 एंबुलेंस पहुंच गये और उन्होंने आग पर काबू पा लिया. प्रशासन की ओर से पूरे मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं.