पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

पूर्व गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप

पूर्व गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप

बदायूं. 1 दिसंबर 2011

स्वामी चिन्मयानंद


भारत के पूर्व गृह राज्य मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ एक साध्वी ने बलात्कार और बाद में गर्भपात के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुये एक मुकदमा दर्ज कराया है. साध्वी का आरोप है कि स्वामी ने उनकी जान लेने की भी कोशिश की थी.

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा रही यह साध्वी फिलहाल सन्यास जीवन त्याग कर विवाहित जिंदगी गुजार रही हैं और बदायूं में रहती हैं. शाहजहांपुर में स्वामी चिन्मयानंद के आश्रम में रहने वाली इस साध्वी ने जिले के पुलिस अधीक्षक को एक विस्तृत पत्र लिख कर यह सनसनीखेज आरोप लगाया था कि देश के पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने उसके साथ लगातार बलात्कार किया. बाद में गर्भवती होने पर गर्भपात के लिये स्वामी ने दबाव बनाया. साध्वी ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि स्वामी ने उसकी हत्या की भी कोशिश की है.

यह साध्वी 2001 से स्वामी चिन्मयानंद के संपर्क में थी. आरोप है कि बाद में स्वामी चिन्मयानंद उसे शाहजहांपुर ले आये और उसके साथ बलात्कार किया. उसकी फिल्म भी बनाई. बाद में साध्वी ने चिन्मयानंद का आश्रम छोड़ा और सन्यास जीवन से मुक्त होकर एक स्थानीय पत्रकार से विवाह कर लिया. फेसबुक और ब्लॉग में सक्रिय इस साध्वी ने विस्तार से अपने साथ घटे को लेकर बुधवार को बयान दर्ज कराया.

जिले के एसपी रमित शर्मा के अनुसार स्वामी चिन्मयानंद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ बंधक बनाकर रखने, गले में फंदा लगाकर मारने का प्रयास करने, बलात्कार के बाद जबरन गर्भपात कराने और मारपीट करने की एफआइआर दर्ज की गई है. पुलिस के अपर महानिदेशक, अपराध सुबेश कुमार का कहना है कि साध्वी की शिकायत मिलने के बाद बुधवार को उसे पुलिस के समक्ष पेश हो कर बयान दर्ज करने का निर्देश दिया गया था. इसके बाद साध्वी ने अपना बयान दर्ज कराया. सुबेश कुमार का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर फिलहाल जांच शुरु कर दी है.

इधर पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने आरोपों से इनकार करते हुये कहा है कि यह एक राजनीतिक साजिश है. उन्होंने कहा कि पुलिस की जांच में सब कुछ सामने आ जाएगा.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in