पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

आसिफ अली जरदारी देंगे राष्ट्रपति पद से इस्तीफा

आसिफ अली जरदारी देंगे राष्ट्रपति पद से इस्तीफा

दुबई. 7 दिसंबर 2011

आसिफ अली जरदारी


हार्ट अटैक के बाद दुबई में इलाज करा रहे पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी जल्दी ही अपना पद छोड़ सकते हैं. कहा जा रहा है कि अमरीका के साथ खराब होते संबंध और देश भर में चौतरफा विरोधों के बाद जरदारी को पहले से ही राष्ट्रपति पद पर बने रहने में खतरा नजर आने लगा था. ऐसे में सोमवार को आये हार्ट अटैक के बाद माना जा रहा है कि वे वतन वापसी के बाद अपना पद छोड़ने का फैसला कर सकते हैं.

एक अमरीकी पत्रिका ने दावा किया है कि बुधवार को जरदारी की ऐन्जियॉ़प्लास्टी की जा सकती है और इसके हफ्ते भर के भीतर जरदारी की वतन वापसी हो सकती है. माना जा रहा है कि मेमोगेट स्कैंडल के साथ-साथ जरदारी देश में कट्टरपंथियों के निशाने पर पहले से ही हैं. उपर से नाटो हमले के बाद सेना में भी उनके खिलाफ सुगबुगाहट हो रही है. ऐसे में वतन वापसी के तुरंत बाद वे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

गौरतलब है कि आसिफ अली जरदारी पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनजीर भुट्टो के पति है. बेनजीर भुट्टो की हत्या के बाद पाकिस्तान की सक्रिय राजनीति में वे आये और सितंबर 2008 में वे पाकिस्तान के राष्ट्रपति चुने गये.

इसी साल पाकिस्ता न की आर्मी छावनी एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन के अमेरिकी सैनिकों के हाथों मारे जाने के बाद पाक राष्ट्रवपति आसिफ अली जरदारी ने अपना तख्ता पलट किये जाने के डर से अमरीका को चिट्ठी लिख कर वादा किया था कि अमरीका जो-जो कहेगा, वे उसके अनुसार करने के लिये तैयार हैं. यह विवाद भी अभी चल ही रहा है.