पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

मंत्री बेनी वर्मा ने अन्ना हजारे को धमकाया

मंत्री बेनी वर्मा ने अन्ना हजारे को धमकाया

नई दिल्ली. 12 दिसंबर 2011

बेनी प्रसाद वर्मा


केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा है कि समाजसेवी अन्ना हजारे अगर उत्तर प्रदेश आये तो उन्हें ‘देख’ लूंगा. वर्मा अन्ना हजारे द्वारा कांग्रेस युवराज राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणियों से बेहद नाराज हैं. उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे आरएसएस के प्रवक्ता बने हुये हैं और कांग्रेस ऐसे लोगों की परवाह नहीं करती. अन्ना के खिलाफ भड़के कांग्रेसियों ने अन्ना को सुधर जाने की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि जन लोकपाल बिल को लेकर रविवार को अन्ना हजारे और उनकी टीम द्वारा किये गये एक दिन के अनशन में अन्ना हजारे ने राहुल गांधी को लेकर कई टिप्पणियां की थीं. राहुल गांधी को लेकर उन्होंने कहा था कि एक दिन दलित के घर में रह लेने से कोई पीएम नहीं बन सकता.

अन्ना हजारे की इस तरह की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने अन्ना के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने एक बयान में कहा कि विपक्ष राहुल गांधी से डरा हुआ है और अन्ना हजारे आरएसएस के प्रवक्ता बन गए हैं. बेनी वर्मा ने अन्ना पर हमला बोलते हुये कहा है कि अन्ना हजारे ने इस देश के लिए क्या किया है. अगर अन्ना हजारे यूपी आए तो उन्हें हम देख लेंगे.

दूसरी ओर पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह भी एक बार फिर अन्ना हजारे के खिलाफ ताल ठोंक कर खड़े हो गये हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मैं शुरू से कहता रहा हूं कि अन्ना का एजेंडा राजनीतिक है. अन्ना हजारे के पीछे बीजेपी का गेम प्लान है. जिस प्रकार संघ के कार्यकर्ता आतंकवादी गतिविधि में पकड़े गए, इस मुद्दे से देश का ध्यान बंटाने के लिए बीजेपी राहुल गांधी पर अन्ना के जरिये निशाना बना रही है. राहुल गांधी ने सबसे पहले लोकपाल को संवैधानिक दर्जा दिए जाने की वकालत की तो पहले सभी ने उनका मजाक उड़ाया लेकिन अब सभी उनकी बात मान रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी के ही एक अन्य नेता हनुमंत राव ने तो अन्ना हजारे को साफ-साफ धमकी ही दे दी है. राव ने कहा कि अन्ना हजारे लगातार राहुल गांधी के खिलाफ बकवास कर रहे हैं. वे राहुल गांधी के खिलाफ जिस तरह से नुक्ताचीनी कर रहे हैं, इससे हमारी पार्टी के कार्यकर्ता भड़क सकते हैं और इसके लिये अन्ना हजारे खुद जिम्मेवार होंगे.