पहला पन्ना >मुद्दा >राजनीति Print | Share This  

बच्चों की पोर्न फिल्में देखने वाले 112 गिरफ्तार

बच्चों की पोर्न फिल्में देखने वाले 112 गिरफ्तार

हेग. 17 दिसंबर 2011

पोर्न फिल्म


यूरोप में पुलिस ने 22 देशों से 112 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो बच्चों की पोर्न फ़िल्में बनाते थे या ऑनलाइन उसे आपस में बांटते-देखते थे. गिरफ्तार लोगों की उम्र 24 से 55 साल है. पुलिस का दावा है कि उसने 269 संदिग्धों की एक सूची तैयार की है और जल्दी ही कुछ और लोग पकड़े जाएंगे.

यूरोप में पोर्न फिल्मों में बच्चों के इस्तेमाल को लेकर समय-समय पर आवाज उठती रही हैं. यूरोप समेत दुनिया के अधिकांश देशों में ऐसी फिल्मों पर रोकथाम की कोशिशें होती रही हैं, जिनमें बच्चों की अश्लील हरकतों को फिल्माया गया है. बच्चों की पोर्न फिल्म को लेकर जारी अभियान में यूरोप की पुलिस यूरोपोल ने यूरोप के 22 देशों से 112 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो इस गंदे धंधे में जुटे हुये थे.

यूरोपोल के निदेशक रॉब वेनराइट ने कहा कि अभी तक 22 देशों में हमने 269 संदिग्धों की पहचान की है और 112 गिरफ़्तारियाँ की हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में हमने विडियो फिल्म और कंप्यूटर समेत इसी तरह के उपकरण जप्त किये हैं.

वेनराइट ने कहा कि इस अभियान में उन लोगों पर शिकंजा कसा गया, जो अत्यंत घृणास्पद यौन अपराधों के विडियो बाँट रहे थे, जिन्में बच्चों और शिशुओं के साथ हो रहे यौन शोषण और बलात्कार शामिल थे.