पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

अल्पसंख्यकों को आरक्षण तो देश में गृहयुद्ध-भाजपा

अल्पसंख्यकों को आरक्षण तो देश में गृहयुद्ध-भाजपा

नई दिल्ली. 23 दिसंबर 2011

मुस्लिम आरक्षण


भाजपा ने कहा है कि अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने का फैसला खतरनाक है और इससे देश में गृहयुद्ध की स्थिति पैदा हो सकती है. भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का यह खेल देश के लिये खतरनाक हो सकता है. उन्होंने कहा कि आरक्षण का कोकीन देकर कांग्रेस मुस्लिम वोट को हाइजैक करने की साजिश रच रही है. हम उनके इस गंदे और खतरनाक खेल को कामयाब नहीं होने देंगे.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रीमंडल ने मुसलमानों और अल्पसंख्यकों को शिक्षा व नौकरियों में और अधिक अधिकार देने की नियत से तय किया है कि पिछड़े वर्ग के मुस्लिम अल्पसंख्यकों को अब 4.5 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया जाएगा. इस निर्णय के अनुसार ओबीसी यानी पिछड़े वर्ग को नौकरी और शिक्षा में मिलने वाले 27 प्रतिशत आरक्षण में से 4.5 प्रतिशत आरक्षण पर मुस्लिमों और दूसरे अल्पसंख्यकों का हक होगा.

सरकार के इस निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुये भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कोटे के भीतर कोटे का प्रावधान करना कांग्रेस पार्टी का खतरनाक राजनीतिक खेल है. इससे विभिन्न समुदायों और जातियों के बीच गृह युद्ध के हालात पैदा हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि कोटे के भीतर कोटे का लॉलीपॉप कांग्रेस के सियासी अभियान का एक हिस्सा है. यह कांग्रेस का सबसे बड़ा धोखा है. एक तरफ तो यह संवैधानिक तौर पर गलत है, वहीं दूसरी तरफ मुसलमानों को इससे कोई फायदा नहीं होने जा रहा है.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भाजपा मुसलमानों के सामाजिक-आर्थिक विकास के पक्ष में है लेकिन कांग्रेस पार्टी पिछले 60 सालों से अपने राजनीतिक फायदे के लिए मुसलमानों का शोषण करती रही है.