पहला पन्ना >राजनीति >आंध्र-प्रदेश Print | Share This  

जहरीली शराब पीने से 17 की मौत

जहरीली शराब पीने से 17 की मौत

हैदराबाद. 1 जनवरी 2012

जहरीली शराब


आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के पोरत्नानगर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गई है. पुलिस ने आशंका जताई है कि जहरीली शराब पी कर मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.

गौरतलब है कि नये साल का जश्न मनाने के लिये साल के अंतिम दिन पोरत्नानगर में कुछ आदिवासियों ने शराब का सेवन किया था. लेकिन रात गहराने के साथ ही शराब पीने वालों की हालत बिगड़ने लगी. जहरीली शराब पीने वालों को बाद में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अब तक 15 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 3 महिलायें भी शामिल हैं. गंभीर रुप से जिनकी हालत खराब है, ऐसे लोगों को मिलावरम और विजयवाड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आबकारी मंत्री एम. वेंकटरमन ने पूरे मामले की न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है. इधर मृतकों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग करने वाले कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये लोगों में देतेपा नेता डी. उमामहेश्वर राव भी शामिल हैं.

डाक्टरों का कहना है कि देसी शराब में कुछ जहरीले पदार्थ के मिलाये जाने की आशंका है. फिलहाल शराब के नमूने को जांच के लिये हैदराबाद भेजा गया है. गौरतलब है कि पखवाड़े भर पहले ही पश्चिम बंगाल में जहरीली शराब पी कर डेढ़ सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.