पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

मेरी तबीयत ठीक है-अन्ना हजारे

मेरी तबीयत ठीक है-अन्ना हजारे

पुणे. 1 जनवरी 2012

अन्ना हजारे


समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा है कि उनकी तबीयत उतनी खराब नहीं है. पुणे के एक अस्पताल में भर्ती अन्ना हजारे ने रविवार की शाम कहा कि देश के लोग चिंता न करें, अब उनकी हालत पहले से बेहतर है. उन्होंने देश के लोगों को नये साल की शुभकामनाएं भी दीं.

गौरतलब है कि शनिवार को गंभीर तौर से बीमार होने के बाद उन्हें पुणे के संचेती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद से उनकी तबीयत को लेकर तरह-तरह की खबरें आ रही थीं. उनकी छाती में इंफेक्शन की खबर के बाद देश के कई हिस्सों में उनके लिये प्रार्थना की जा रही थी. उनके समर्थकों ने कई जगहों में प्रार्थना सभाओं का भी आयोजन किया गया था. अन्ना की सहयोगी किरण बेदी समर्थकों के साथ दिल्ली में राजघाट पर पहुंचीं और वहां पर अन्ना के जल्द सेहतमंद होने के लिए प्रार्थना की.

डाक्टरों के अनुसार अन्ना हजारे की छाती में इंफेक्शन अब भी बरकरार है. इसके अलावा उनकी ब्लड प्रेशर भी ठीक नहीं है. डाक्टरों ने आशंका जताई है कि लगातार अनशन करने और दौरा करने की वजह से उनके स्वास्थ्य को लेकर कई परेशानियां पैदा हुई हैं. उनके घुटने में परेशानी की वजह से डाक्टरों ने बोन रिप्लेसमेंट की सलाह दी थी. लेकिन वे उसके लिये तैयार नहीं है.

अन्ना हजारे की खराब तबीयत के कारण उनकी टीम परेशान है क्योंकि उनकी अस्वस्थता के कारण टीम की आगे की योजना को लेकर कोई निर्णय लेना मुश्किल हो रहा है. लोकपाल की बिल की संसद में दुर्गति के बाद टीम अन्ना के लिये जरुरी हो गया है कि वे अपनी आगे की रणनीति को लेकर कुछ घोषणाएं करें. उम्मीद की जा रही है कि टीम अन्ना एकाध सप्ताह बाद ही अन्ना की तबीयत ठीक होने के बाद अपने आंदोलन को लेकर कोई निर्णय ले सकेगी.