पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

अनुराधा चौधरी ने दिया रालोद को झटका

अनुराधा चौधरी ने दिया रालोद को झटका

लखनऊ. 8 जनवरी 2012

अनुराधा चौधरी


अजीत सिंह की तरह केंद्र में मंत्री बनाने की मांग करने वाली राष्ट्रीय लोक दल की राष्ट्रीय महासचिव अनुराधा चौधरी पार्टी का दामन छोड़ कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं. अनुराधा चौधरी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय लोक दल द्वारा कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया है.

समाजवादी पार्टी ने रविवार को एक प्रेस कांफ्रेस में पूर्व सांसद अनुराधा चौधरी के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की. राष्ट्रीय लोक दल सुप्रीमो अजीत सिंह की करीबी कही जाने वाली अनुराधा चौधरी के सपा में शामिल होने को रालोद के लिये एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

अनुराधा चौधरी ने कहा कि वे रालोद में चौधरी चरण सिंह के विचारों से प्रेरित होकर आई थीं लेकिन चौधरी अजीत सिंह ने उसी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया, जिसके खिलाफ चौधरी चरण सिंह पूरी जिंदगी लड़ते रहे. अनुराधा चौधरी ने कहा कि पार्टी में नेता नहीं कार्यकर्ता महत्वपूर्ण होता है और कांग्रेस के साथ गठबंधन से कार्यकर्ता बेहद नाराज थे.

इधर पार्टी महासचिव के समाजवादी पार्टी में शामिल होने को लेकर चौधरी अजीत सिंह ने कहा कि यह कोई महत्वपूर्ण बात नहीं है. चुनाव के सामय आना-जाना लगा रहता है.