पहला पन्ना >राजनीति >अमरीका Print | Share This  

अमरीकी सैनिक करते थे तालिबानियों के शव पर पेशाब

अमरीकी सैनिक करते थे तालिबानियों के शव पर पेशाब

वाशिंगटन. 12 जनवरी 2012

अमरीकी सैनिक


अमरीकी सैनिक अफगानिस्तान में मारे जाने वाले तालिबान लड़ाकों के मारे जाने के बाद न केवल उनके हथियार और दूसरे सामान लूटते रहे हैं, बल्कि उनके शवों के साथ दुर्व्यवहार भी करते रहे हैं. अमरीकी सैनिकों की गंदी हरकतों का एक वीडियो हाल ही में सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि अमरीकी सैनिक तालिबानी लड़ाकों के शवों पर पेशाब कर रहे हैं.

अमरीकी सैनिकों की इस घिनौनी हरकत का वीडियो सामने आने के बाद अमरीका ने कहा है कि वे पहले इस वीडियो की प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं. इसके बाद ही वे इस बारे में कोई टिप्पणी कर पाएंगे. हांलाकि सेना ने कहा है कि वीडियो में जो कुछ दिखाया गया है, वह सैनिक मूल्यों के खिलाफ है.

अल जजीरा टीव चैनल द्वारा दिखाये जा रहे इस वीडियो के सामने आने के बीद दुनिया भर के इस्लामिक विद्वानों ने इसकी कड़ी आलोचना की है. वॉशिंगटन के इस्लामिक-अमरीकी रिलेशंस काउंसिल ने कहा है कि जो कुछ वीडियो में दिखाया गया है, वह दुखद और चिंताजनक है. संस्था ने अमरीकी रक्षा मंत्री लियोन पनेटा को पत्र लिख कर कहा है कि यह युद्ध नियमों और अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के खिलाफ है. काउंसिल ने पूरे मामले की जांच करते हुये दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है.