पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

रामदेव पर स्याही फेंकने वाले कामरान को जमानत

रामदेव पर स्याही फेंकने वाले कामरान को जमानत

नई दिल्ली. 15 जनवरी 2012

कामरान सिद्दीकी


बाबा रामदेव के चेहरे पर काली स्याही फेंकने वाले कामरान सिद्दीकी को पुलिस ने जमानत पर रिहा कर दिया है. कामरान पर उत्तेजित एवं अपमानित करने की जमानती धाराएं लगाई गई थीं. उन्हें थाने से ही जमानत मिल गई.

गौरतलब है कि शनिवार को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में जब बाबा रामदेव पत्रकारों से बातचीत करके जाने वाले थे, उसी समय कामरान सिद्धीकी ने बाबा रामदेव से बाटला हाउस को लेकर सवाल पूछा लेकिन बाबा रामदेव उसके सवाल को अनदेखा कर गये. इसके बाद कामरान ने अपने पास रखी काली स्याही बाबा रामदेव के चेहरे पर फेंक दी.

कामरान का निशाना सधा हुआ था और स्याही सीधे बाबा रामदेव के चेहरे पर पड़ी और उनका चेहरा काला हो गया. आनन-फानन में बाबा रामदेव के समर्थकों ने कामरान को पकड़ा और बाबा रामदेव के सामने ही उनकी जम कर धुनाई कर दी. बाद में घायलावस्था में कामरान को पुलिस के हवाले किया गया.

दिल्ली के जाकिर नगर इलाके में रहने वाले एडवोकेट कामरान सिद्दीकी सोशल कॉज नामक एनजीओ चलाते हैं. जिसने मानवाधिकार आयोग के अलावा अदालतों में भी कई याचिकाएं दायर कर रखी हैं. इसके अलावा वे मुफ्त इलाज की डिस्पेंसरी भी चलाते हैं. दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने उन्हें सम्मानित किया है. इसके अलावा वे भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ भी लखनऊ में चुनाव लड़ चुके हैं.