पहला पन्ना >राजनीति >उत्तराखंड Print | Share This  

उत्तराखंड में विकास के नाम पर लूट-सोनिया गांधी

उत्तराखंड में विकास के नाम पर लूट-सोनिया गांधी

रुड़की. 17 जनवरी 2012

सोनिया गांधी


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि उत्तराखंड में राज्य की सरकार केवल लूट में लगी हुई है और विकास के नाम पर कुछ लोग प्रकृति का खजाना लूट रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में जो भी विकास हुआ है, वह केंद्र की बदौलत संभव हुआ है.

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार की शुरुवात करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रुड़की में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित किया और राज्य की भाजपा सरकार पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आम जनता के साथ धोखा हुआ है. केंद्र सरकार लागातार राज्य सरकार को पैसे देती रही है लेकिन सरकार के पैसे का सही इस्तेमाल नहीं हुआ है.

राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री निशंक की विदाई और दूसरे मुख्यमंत्री बी सी खंडूरी के दुबारा आने पर टिप्पणी करते हुये सोनिया गांधी ने कहा कि केवल मुख्यमंत्री बदलने से कुछ नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आज सरकार बदलने की जरुरत है.

गौरतलब है कि 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में कांग्रेस के 21 विधायक हैं. एक दिन पहले ही कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी किया है, जिसमें कांग्रेस ने रोजगार पर जोर देते हुये कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर लोगों के सामने रोजगार की गारंटी रहेगी.