पहला पन्ना >राजनीति >बात Print | Share This  

अन्ना हजारे सबसे भरोसेमंद ब्रांड

अन्ना हजारे सबसे भरोसेमंद ब्रांड

नई दिल्ली. 17 जनवरी 2012

अन्ना हजारे


जिस देश में भगत सिंह और सुभाषचंद्र बोस के बजाये अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता हो, वहां शायद असहमतियों के बाद भी यह खबर राहत देने वाली हो सकती है कि समाजसेवी अन्ना हजारे को अमिताभ बच्चन, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और रतन टाटा के मुकाबले ज्यादा भरोसे के लायक ब्रांड माना गया है.

एक शोध और अनुसंधान संस्था फर्म टस्ट रिसर्च एडवाइजरी यानी टीआरए पिछले साल किये गये सर्वेक्षण के बाद यह निष्कर्ष निकाला है कि देश में उपभोक्ताओं के लिये अन्ना हजारे सबसे बेहतर ब्रांड हैं.

देश के अलग-अलग 15 शहरों में विभिन्न वर्ग के कुल 2700 लोगों को इस सर्वे और अनुसंधान में शामिल किया गया था, जिसमें ग्राहकों ने लगभग 17 हजार अलग-अलग ब्रांड को लेकर अपनी राय रखी थी. कंपनी ने अपनी 2012 की रिपोर्ट में अलग-अलग लगभग एक हजार ब्रांड से कुल 22 लोगों को श्रेष्ठ ब्रांड के तौर पर चुना और उनको लेकर सर्वेक्षण करवाया.

इस सर्वेक्षण में पता चला कि देश के उपभोक्ताओं ने किसी भी दूसरी हस्ती के मुकाबले अन्ना हजारे को सबसे अधिक पसंद किया. इसके बाद दूसरे नंबर पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्हें अन्ना हजारे के मुकाबले 130 प्रतिशत कम अंक मिले हैं.