पहला पन्ना >कला >समाज Print | Share This  

मर्द बनना चाहती हैं केट विंसलेट

मर्द बनना चाहती हैं केट विंसलेट

लंदन. 18 जनवरी 2012

केट विंसलेट


टाइटैनिक फिल्म के कारण पूरी दुनिया में मशहूर हुई अभिनेत्री केट विंसलेट चाहती हैं कि उन्हें किसी फिल्म में कभी एक मर्द की भूमिका निभाने को मिले. उनकी राय है कि किसी स्त्री के लिये मर्द की भूमिका निभाना बेहद चुनौती से भरा काम होगा.

केट का मानना है कि वे केट ब्लैंचेट की तरह किसी मर्द की भूमिका निभा कर साबित करना चाहती हैं कि वे भी किसी से कम नहीं है. ब्लैंचेट ने ही शेखर कपूर की 1998 में बनी एलिजाबेथ में इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ का अभिनय किया था और ढेरों पुरस्कार जीते थे.

36 साल की केट ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह किस तरह के मर्द की भूमिका होगी. मुझे यह भी नहीं पता कि मेरे लिये किसी मर्द की भूमिका निभाने का अवसर कब आएगा. आएगा भी या नहीं. लेकिन मैं ऐसा करना चाहती हूं. इससे पहले केट ने एलिजाबेथ टेलर में भूमिका निभाने की भी आकांक्षा जताई थी.

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर 1975 को जन्मी केट विंसलेट ने 19 साल की उम्र में 1994 में पहली बार पीटर जैक्सन की हेवेनली क्रीएचर्स में काम किया था. उसके बाद आंग ली की सेंस एंड सेंसिबिलिटी भी उनकी सफल फिल्म रही है. लेकिन उनकी लोकप्रियता टाइटेनिक से पूरी दुनिया में फैल गई, जिसमें उन्होंने रोस डेविट बुकेटर की भूमिका निभाई थी.