पहला पन्ना >राजनीति >छत्तीसगढ़ Print | Share This  

सोनिया को गाली देने वाले भगोड़े का छत्तीसगढ़ में प्रवचन

सोनिया को गाली देने वाले भगोड़े का छत्तीसगढ़ में प्रवचन

रायपुर. 19 जनवरी 2012. छत्तीसगढ़ संवाददाता

सोनिया गांधी


कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले भाजपा के पूर्व सांसद रामविलास वेदांती पर पुलिस अपराध दर्ज कर भूल गई है. उन्हें पुलिस रिकार्ड में भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. जबकि वे पिछले 5 दिनों से दुर्ग में प्रवचन कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि साल 2008 के छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार द्वारा आयोजित राजिम कुंभ के दौरान रामविलास वेदांती ने सार्वजनिक रूप से सोनिया गांधी के लिए गाली-गलौच और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. इस मामले में राजिम पुलिस ने 7 मार्च 2008 को वेदांती के विरुद्ध धारा 153 ए और 504 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था. लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. सरकार की ओर से वेदांती को फरार घोषित कर दिया गया है.

राजिम थाने के एक अधिकारी का कहना है कि वे तीन महीना पहले यहां आए हैं. उन्हें मामले की जानकारी तो है लेकिन इसमें क्या कार्रवाई हुई है, इसके बारे में जानकारी नहीं है. राजिम थाने के कर्मचारियों ने बताया कि गरियाबंद एसपी रामगोपाल गर्ग ने इस पूरे प्रकरण की फाईल के साथ थानेदार को बुलाया है. उनके आने पर ही स्थिति के बारे में पता लग पाएगा.

गरियाबंद एसपी रामगोपाल गर्ग ने बताया कि वे पूरे प्रकरण की फाईल देखने के बाद ही कुछ कह पाएंगे. उन्होंने स्वीकार किया कि वेदांती के यहां होने की जानकारी मिली है. चूंकि मामला धर्म से जुड़ा है इसलिए विचार-विमर्श के बाद कार्रवाई के संबंध में निर्णय लिया जाएगा.

रायपुर रेंज के आईजी मुकेश गुप्ता ने कहा कि जिस समय यह मामला दर्ज हुआ वे यहां नहीं थे. किसी भी मामले में कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के तहत होती है. इस मामले में भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस ने वेदांती के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि रमन सरकार महिलाओं के खिलाफ अनाप शनाप टिप्पणी करने वाले लोगों को संरक्षण दे रही है. वेदांती के खिलाफ मामला दर्ज है. लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. इससे साफ है कि सरकार उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है.