पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >कला >शिक्षा Print | Share This  

रजनीकांत की शक्ति से नहीं चलती वेबसाइट

रजनीकांत की शक्ति से नहीं चलती वेबसाइट

कोलकाता. 21 जनवरी 2012

रजनीकांत


सुपरस्टार रजनीकांत को लेकर चलने वाले चुटकुले से अलग ये खबर आपको चौंका सकती है कि रजनीकांत की वेब साइट बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी चलती है. आलअबाउटरजनीकांत डॉट काम का दावा है कि रजनीकांत को लेकर बनाई गई यह वेब साइट बिना इंटरनेट के चलती है. लेकिन इंटरनेट की दुनिया के विशेषज्ञ इस बात को भी चुटकुले की तरह ही ले रहे हैं. उनका कहना है कि इस तरह का दावा करके इंटरनेट यूजर को न केवल मूर्ख बनाया जा रहा है बल्कि उपभोक्ताओं में नेट की अज्ञानता का भी प्रचार किया जा रहा है.

हाल ही में रजनीकांत के जीवन और उनकी फिल्मों को लेकर बनाई गई इस वेबसाइट पर पहुंचते ही एक संदेश आता है- रजनीकांत एक साधारण इंसान नहीं हैं, ये एक साधारण वेबसाइट नहीं है. यह रजनी की शक्ति से चलती है और इस वेबसाइट से जुड़ने के लिए आप इंटरनेट कनेक्शन को बंद कर दे.

इंटरनेट के आम उपभोक्ताओं के लिये यह अचरज का विषय हो सकता है कि आप अपना इंटरनेट कनेक्शन बंद कर दें, तब भी यह वेबसाइट आलअबाउटरजनीकांत डॉट काम चलती रहती है. इंटरनेट यूजर बिना कनेक्शन के ही रजनीकांत की सामग्री पढ़ सकता है, उनकी तस्वीरें देख सकता है और रजनीकांत की फिल्मों के गाने भी सुन सकता है.

यूजर अगर इंटरनेट से जुड़ने की कोशिश करे तो तुरंत एक मैसेज आता है-अईयो, हमें इसकी तो उम्मीद नहीं थी. वेबसाइट को देखने के लिए इंटरनेट बंद कर दें.

रजनीकांत को लेकर यह वेबसाइट वेबचटनी ने बनाई है. वेब चटनी का कहना है कि कुछ ही दिन पहले लॉंच की गई यह वेबसाइट खूब देखी-पढ़ी जा रही है. जाहिर है, कुछ लोग तो केवल रजनीकांत की लोकप्रियता के कारण इस वेबसाइट पर आ रहे हैं.

हालांकि इस तरह के दावों से अलग वेबसाइटों के विशेषज्ञ इसे भी एक मजाक की तरह ही ले रहे हैं. इंटरनेट विशेषज्ञ मीडियालैब के सुनील गौतम का कहना है कि वेब की दुनिया में आप जब भी कोई नया काम करते हैं तो उसे लोकप्रियता मिलती ही है. लेकिन दुर्भाग्य से रजनीकांत को लेकर बनाई गई इस साइट में कुछ भी नया नहीं है. गौतम बताते हैं कि फ्लैश पर बनने वाली किसी भी साइट से यूजर जैसे ही जुड़ता है, उसकी पूरी सामग्री एक ही बार में उसके ब्राउजर पर लोड हो जाती है. ऐसे में रजनीकांत की इस वेबसाइट को लेकर इस तरह का दावा करके इंटरनेट यूजर को न केवल मूर्ख बनाया जा रहा है बल्कि उपभोक्ताओं में नेट की अज्ञानता का भी प्रचार किया जा रहा है.

सुनील गौतम कहते हैं- “किसी यूजर के पास अगर इंटरनेट का कनेक्शन ही नहीं हो तो वो इस साइट को नहीं देख सकता. ऐसे में इसे बिना इंटरनेट कनेक्शन के चलने वाली वेबसाइट कहना, रजनीकांत के चुटकुले की तरह एक मजाक ही है.”

 

इस समाचार / लेख पर पाठकों की प्रतिक्रियाएँ

 
 

firoz [] seraikella - 2012-01-22 06:15:38

 
  we are not a full. If you have power on you then run a full movie ok.  
   
सभी प्रतिक्रियाएँ पढ़ें

इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in