पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

राहुल ने किया मेरा अपमान-उमा भारती

राहुल ने किया मेरा अपमान-उमा भारती

लखनऊ. 21 जनवरी 2012

उमा भारती


मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुये कहा है कि राहुल गांधी ने मेरा अपमान किया है. उन्होंने मेरे लिए असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया है. उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी चांदी की चम्मच लेकर पैदा हुए हैं. राहुल कई प्रधानमंत्रियों के रिश्तेदार हैं. मैं गरीब परिवार की बेटी हूं और मैंने संघर्ष की राजनीति की है.

गौरतलब है कि इससे पहले उमा भारती के चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा के बाद राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुये कहा था कि मध्य प्रदेश से भाजपा की एक नेता उत्तर प्रदेश आईं, कहां थीं अभी तक ये. कहां थीं जब बुंदेलखंड रो रहा था, जब मैं आपके बीच आया, आपके लिए लड़ा, यहां के लोगों को साथ ले जाकर प्रधानमंत्री से क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज दिलवाया. उस दौरान तो मुझे ये कहीं नजर नहीं आईं. राहुल ने कहा कि जब जरूरत थी तो ये मध्य प्रदेश से यहां नहीं आईं और अब जब चुनाव का समय आया है तो ये आ गईं.

इसके बाद उमा भारती ने कहा था कि राहुल गांधी मेरे मध्यप्रदेश से उत्तर प्रदेश आकर चुनाव लड़ने पर आपत्ति कर रहे हैं, जबकि उनकी मां श्रीमती सोनिया गांधी रोम की हैं, जिन्हें भारत ने स्वीकार कर लिया है. अगर इटली की सोनिया जी को भारत ने स्वीकार कर लिया तो मैं तो मध्यप्रदेश की हूं. उमा भारती ने अपने को राहुल की बुआ बताते हुये कहा था कि राहुल गांधी को पहले अपनी मां श्रीमती सोनिया गांधी का बैकग्राउंड देखना चाहिये, उसके बाद ही बुआ पर टिप्पणी करनी चाहिये.

अब एक बार फिर उमा भारती ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुये कहा है कि मैंने पार्टी छोड़ी लेकिन राष्ट्रवादी विचारधारा से कभी समझौता नहीं किया. मैंने तिरंगे के लिए मुख्यमंत्री पद छोड़ा है. उन्होंने कहा कि इसके उलट राहुल गांधी चांदी की चम्मच लेकर पैदा हुए हैं. राहुल कई प्रधानमंत्रियों के रिश्तेदार हैं. मैं गरीब परिवार की बेटी हूं और मैंने संघर्ष की राजनीति की है.