पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

उत्तर प्रदेश में लव पार्टी देगी दस हजार लव अलाउंस

उत्तर प्रदेश में लव पार्टी देगी दस हजार लव अलाउंस

लखनऊ. 23 जनवरी 2012

मटुकनाथ और जूली


उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में लगभग एक सौ सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने का दावा करने वाले प्रोफेसर मटुकनाथ और उनकी प्रेमिका जूली की लव पार्टी ने वादा किया है कि अगर लोग जाति धर्म से उपर उठ कर प्यार करेंगे तो उन्हें हर माह दस हजारे रुपये का प्यार भत्ता दिया जायेगा. लव पार्टी ने चुनाव आयोग से उनके प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह के रुप में दिल का चिन्ह दिये जाने की मांग की है.

मटुकनाथ और जूली शायद आपको याद हों. पटना में प्रोफेसर रहे अधेड़ उम्र के मटुकनाथ ने अपनी छात्रा जूली से प्यार किया और फिर घर परिवार छोड़ कर दोनों एक दूसरे के हो लिये. मटुकनाथ और जूली को परिवार और समाज से खूब प्रताड़ना मिली लेकिन दोनों ने हार नहीं मानी. लव गुरु के नाम से मशहूर हो गये मटुकनाथ और उनकी प्रेमिका जूली ने खूब पापड़ बेले.

अब मटुकनाथ ने अपनी लव पार्टी के बैनर तले उत्तरप्रदेश के चुनाव में कम से कम एक सौ उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. इलाहाबाद क्षेत्र की छह सीटों पर तो बजाप्ता उम्मीदवार भी घोषित कर दिये गये हैं. इसके अलावा इस महीने के अंत तक शेष उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी जाएगी.

लव पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने अपनी पत्नी पुष्पा यादव को फुलपुर सीट से मैदान में उतारा है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि युवा मतदाता उन्हें जरुर वोट देंगे.