पहला पन्ना >राजनीति >गुजरात Print | Share This  

गुजरात में अमिताभ की शूटिंग का विरोध

गुजरात में अमिताभ की शूटिंग का विरोध

रोजकोट. 24 जनवरी 2012

अमिताभ बच्चन


गुजरात सरकार के ब्रांड अंबेस्डर अमिताभ बच्चन की राजकोट जिले की गोंडल के गांव खंभाडिला में होने वाली शूटिंग खटाई में पड़ सकती है. गांव वालों का कहना है कि शूटिंग से पहले गांव की पंचायत को न तो विश्वास में लिया गया और ना ही पंचायत को सूचना दी गई.

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इन दिनों गुजरात सरकार के लिये खुशबू गुजरात की नाम से एक ऐड फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. राजकोट जिले के गोंडल के गांव खंभाडिला की प्राचीन बौद्ध विहार में भी इसकी शूटिंग करने की योजना है.

गांव के लोगों का कहना है कि वे बरसों से इन बौद्ध विहार का रख रखाव करते रहे हैं. खंभाडिला पंचायत ही यहां आने वाले पर्यटकों की सारी व्यवस्था करती है. लेकिन गांव के लोगों को पर्यटन विभाग ने इस शूटिंग के बारे में कुछ नहीं बताया. गांव वालों ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें विश्वास में लिये बिना शूटिंग की कोशिश की गई तो वे अपने पालतू मवेशियों को शूटिंग स्थल पर छोड़ देंगे.

गुजरात सरकार के विज्ञापन को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साहित अमिताभ बच्चन का कहना है गुजरात के पर्यटन में तेज़ी में बढ़ोत्तरी हुई है और इसने भारत सरकार के अतुल्य भारत अभियान को पछाड़ दिया है. इसमें शामिल होने पर मुझे गर्व है.