पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

वीना मलिक को सांसद बनाने की मांग

वीना मलिक को सांसद बनाने की मांग

इस्लामाबाद. 27 जनवरी 2012

वीना मलिक


अभिनय के बजाये तरह-तरह के कारनामों के लिये बहुचर्चित पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक अब पाकिस्तानी संसद में चर्चा का मुद्दा बनी हुई हैं. संसद का उपरी सदन यानी सीनेट के हमेशा खाली होने के मुद्दे को लेकर पीएमएलएन पार्टी के नेता और सांसद मुसाहीदुल्लाह खान ने सुझाव दिया है कि एक्ट्रेस वीना मलिक को सीनेट का मेंबर बना लिया जाये और उन्हें डिप्टी स्पीकर भी बनाया जाये. मुसाहीदुल्लाह खान का मानना है कि ऐसा करने से सीनेट पूरी तरह से भरी रहेगी.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सीनेट में पिछले कुछ समय से सदस्यों की अनुपस्थिति चर्चा का विषय है. कई ज़रुरी मुद्दों पर भी बहस नहीं हो पाती. इसे लेकर अलग-अलग पार्टियों ने कई-कई बार सुझाव दिये लेकिन उन पर कोई भी राजनीतिक दल अमल नहीं करता.

अब पीएमएलएन पार्टी के नेता और सांसद मुसाहीदुल्लाह खान का कहना है कि अगर वीना मलिक को डिप्टी स्पीकर बनाया जाये तो सारे सांसद अपने एसेट्स की भी घोषणा कर देंगे, जिसकी मांग इमरान खान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी करती रही है. मुसाहीदुल्लाह ने यह भी व्यंग्य कसा कि अगर वीना चाहेंगी तो देश के कई सांसद तहरीक ए इंसाफ पार्टी में भी शामिल हो जाएंगे.

हालांकि मुसाहीदुल्लाह खान की इस मांग पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये पीएएमएल क्यू के नेता तारीक अजीम ने कहा कि वीना मलिक जैसों को संसद का सदस्य बनाना कोई हल नहीं है. उन्होंने कहा कि यह तो राजनीतिक दल और सांसद ही सुनिश्चित करेंगे कि वे सीनेट में अपनी उपस्थिति को लेकर कितने गंभीर हैं.