पहला पन्ना >राज्य >आतंकवाद Print | Share This  

असम में ट्रेन एक्सीडेंट

असम में ट्रेन एक्सीडेंट

गुवाहाटी. 3 फरवरी 2012

ट्रेन एक्सीडेंट


असम में हुई एक रेल दुर्घटना में दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर है. यह दुर्घटना उस समय हुई जब गुवाहाटी जा रही पैसेंजर, रेल पटरी पर फंसी हुई एक जेसीबी मशीन से टकरा गई. इस दुर्घटना में ट्रेन के पांच डब्बे पटरी से उतर गये.

सरकारी सूत्रों के अनुसार बोंगईगांव से गुवाहाटी जा रही बोंगईगांव-गुवाहाटी पैसेंजर एक्सप्रेस मिरजा इलाके के पास एक जेसीबी मशीन से टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि रेलगाड़ी के इंजन समेत 6 डब्बे पटरी से उतर गये. मौके पर ट्रेन के ड्राइवर की मौत हो गयी. इसके अलावा जेसीबी में बैठे दो लोगों की भी मौके पर ही मौत हो गई. सूत्रों के अनुसार इस स्थान पर पिछले कुछ समय में यह तीसरी ट्रेन दुर्घटना है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बोंगईगांव से चल कर मिरजा के पास जैसे ही यह रेलगाड़ी शुक्रनार की सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास पहुंची, सामने की पटरी पर एक जेसीबी मशीन फंसी हुई थी. यात्रियों ने पाया कि ड्राईवर ने अपनी तरफ से ब्रेक लगाते हुये पूरी कोशिश की कि किसी भी तरह से ट्रेन को रोका जा सके. लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया. इस दुर्घटना में घायल हुये लोगों को स्थानीय जनता ने पास के अस्पताल में पहुंचाया, जहां से कुछ लोगों को गुवाहाटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.