पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

प्रियंका ने कहा-हां बरसाती मेढ़क हूं मैं

प्रियंका ने कहा-हां बरसाती मेढ़क हूं मैं

रायबरेली. 5 फरवरी 2012

प्रियंका गांधी


अपने विरोधियों को उन्हीं के अंदाज में करारा जवाब देते हुये कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं सिर्फ चुनाव में आती हूं, मैं बरसाती मेढ़क हूं, ये बात सही है कि लेकिन मेरे भाई राहुल गांधी और सोनिया जी हमेशा जनता के बीच मौजूद रहते हैं.

रायबरेली में एक सभा को संबोधित करने पहुंची प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल गांधी अपने करियर को किसी पद से जोड़ कर नहीं देखते. हम सिर्फ जनता की सेवा करना जानते हैं. उन्हें कब और कौन सा पद स्वीकार करना है यह उनके उपर निर्भर करता है. वह प्रधानमंत्री पद के बारे में नहीं सोचते हैं.

प्रियंका गांधी ने सक्रिय और पूर्णकालिक राजनीति में आने के सवाल पर कहा कि इस बारे में राजनाथ सिंह और मायावती से पूछिए क्या मैं राजनीति में आऊं. जब राजनीति में आउंगी तो बता दूंगी. उस समय आपको भी पता चल जाएगा.

प्रियंका गांधी ने कहा कि ऐसी सरकारों को नकार दें, जो आपको नकारती हैं. कांग्रेस की नीतियां आम आदमी और गरीबों को मजबूत बनाती हैं और उन्हें अधिकार देती हैं. अब आपको यह सोचना है कि आपको ऐसी सरकार चाहिए जो आपके बारे में सोचती है या ऐसी सरकार चाहिए जो आपके हजारों करोड़ रुपये इमारतें बनवाने में जाया करती है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद इनके नेता बड़े-बड़े बंगले बनवाते हैं. इनके बड़े कारोबार फूलते-फलते हैं. ये अपना विकास करते हैं और आप पीछे रह जाते हैं. यदि बदलाव लाना है तो आपको जागरूक होना पड़ेगा.

प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले 22 साल से आपने जिन दलों को सरकार बनाने के लिए चुना, उन्होंने आपके लिए काम नहीं किया. अब आप सोचिए आपको अपना और अपने बच्चों का भविष्य मजबूत बनाना है या नहीं? उन्होंने कहा कि आपके जागने का समय आ गया है. जागिए और उत्तर प्रदेश में बदलाव लाइए. ऐसी राजनीति को नकार दीजिए, जो आपको नकारती है.