पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

पीएम नहीं बनना चाहते राहुल गांधी

पीएम नहीं बनना चाहते राहुल गांधी

वाराणसी. 6 फरवरी 2012

राहुल गांधी


कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी का कहना है कि प्रधानमंत्री के पद में उनकी दिलचस्पी नहीं है. असली ताकत तो जनता में होती है और मैं सिर्फ जनता की आवाज सुनता हूं.

सोमवार को पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान के बड़े राजनेता इस बात के लिए आसक्त हैं कि वे प्रधानमंत्री बनें लेकिन मेरी ऐसी कोई आसक्ति नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि पद से कुछ नहीं होता, शक्ति जनता में होती है. मेरा मकसद उत्तर प्रदेश का विकास करना है. मैं सिर्फ जनता की आवाज सुनता हूं और उसे लोकसभा तक ले जाता हूं.

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के प्रति अपने प्रेम को उजागर करते हुये कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश अपने पैरों पर खड़ा नहीं होगा तब तक राहुल गांधी आपकी झोपड़ियों में किसानों के साथ दिखाई देगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी खड़ी हो जाएगी. वह 200 सीटों से भी खड़ी हो जाएगी और 100 सीटों से भी.

कांग्रेस में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा नेता लालकृष्ण आजवाणी द्वारा किये गये हमले का जवाब देते हुये राहुल गांधी ने कहा कि आडवाणी जी को झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और पंजाब समेत भाजपा शासित राज्यों में भ्रष्टाचार नहीं दिखता. हमें अपने यहां जब भी भ्रष्टाचार का कोई मामला सुनाई दिया हमने कार्रवाई की.

राहुल गांधी ने बाबा रामदेव पर भी निशाना साधा और कहा कि रामदेव जी अपने चार पांच लोगों को काले झंडे लेकर मेरी हर जनसभा में भेज रहे हैं. वह सोचते हैं कि चार झंडे देखकर राहुल भाग जाएगा. आप झंडे लगाओ, गोली मारो, जूता मारो, मैं किसी से नहीं डरता.

मायावती और मुलायम सिंह की सत्ता पर सवाल खड़े करते हुये राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कभी गुंडे सत्ता में आते हैं तो कभी चोर. अगर किसी प्रदेश में विकास नहीं हो रहा है तो उसका एक ही कारण है कि जनता की शक्ति का ठीक से इस्तेमाल नहीं हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि वे बसपा संस्थापक कांशीराम का सम्मान करते हैं क्योंकि उन्होंने प्रदेश की राजनीति में योगदान किया है. राहुल ने मुलायम सिंह यादव और मायावती से भी काफी कुछ सीखने का दावा किया लेकिन यह आरोप लगाने से भी नहीं चुके कि दोनों नेता जनता से विमुख हो गये हैं.