पहला पन्ना >राज्य >उ.प्र. Print | Share This  

मायावती के भाई की एयरलाइंस कंपनी

मायावती के भाई की एयरलाइंस कंपनी

लखनऊ. 7 फरवरी 2012

मायावती


भाजपा की घोटाले बेनकाब समिति के अध्यक्ष किरीट सोमैया ने आरोप लगाया है कि उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती, उनके परिवार और मित्रों ने एक अंतर्राष्ट्रीय एयर लाइन कंपनी इंडियाना एयर प्राइवेट लिमिटेड बनाई है. इस पूरे मामले की जांच की जानी चाहिये कि इस कंपनी के काम के लिये पैसे कहां से आये हैं.

भारतीय जनता पार्टी के सचिव किरीट सोमैया ने कहा कि इंडियाना एयर प्राइवेट लिमिटेड का निर्माण मायावती के भाई आनंद कुमार के समूह की कंपनियों से बनाई गई है. इससे संबंधित दस्तावेज पेश करते हुये किरीट सोमैया ने कहा कि नागरिक उड्डयन और हवाई परिवहन व्यवसाय के लिये इस कंपनी को किस आधार पर भारत सरकार ने अनुमति प्रदान की, इसकी जांच की जानी चाहिये.

किरीट सोमैया ने कहा कि मायावती, उनके रिश्तेदारों और मित्रों द्वारा बनाई गई कम से कम 300 ऐसी कंपनियों का राज भाजपा ने खोला है, जो मूलतः फर्जी तरीके से बनाई गई हैं. उन्होंने कहा कि इंडियाना एयर प्राइवेट लिमिटेड को लेकर जो दस्तावेज सामने आये हैं, उससे पता चलता है कि यह कंपनी अपने अस्तित्व में आने के बाद भारत की सबसे बड़ी विमानन कंपनी होगी. सोमैया ने कहा कि आखिर इतनी बड़ी कंपनी के लिये आनंद कुमार के पास पैसे कहां से आये.