पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

नरेंद्र मोदी ही होंगे प्रधानमंत्री-गडकरी

नरेंद्र मोदी ही होंगे प्रधानमंत्री-गडकरी

नागपुर. 10 फरवरी 2012

नरेंद्र मोदी


भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने एक बार फिर कहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अगली लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी में इस बात को लेकर कोई मतभेद नहीं हैं.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी को पहले भी भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी प्रधानमंत्री पद के लिये भाजपा की पहली पसंद बता चुके हैं. हालांकि हर बार ऐसा होता है कि नितिन गडकरी जैसे ही इस बात की घोषणा करते हैं, उसके तुरंत बाद अदालत का कोई न कोई ऐसा फैसला नरेंद्र मोदी के खिलाफ आ जाता है. इसके बाद नितिन गडकरी यू टर्न ले लेते हैं.

अब नितिन गडकरी का ताज़ा बयान ऐसे समय में आया है, जब एसआईटी ने गुजरात दंगों की जांच रिपोर्ट सौंपी है. इस रिपोर्ट के बारे में कहा जा रहा है कि नरेंद्र मोदी को एसआईटी की रिपोर्ट में क्लिन चिट मिल गई है. हालांकि यह केवल अनुमान भर है. जाहिर है, ऐसे अनुमान के आधार पर ही नितिन गडकरी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बता कर पार्टी में यह साफ संदेश दे दिया है कि मोदी उनकी पहली और आखरी पसंद हैं. ये और बात है कि निकाय चुनावों में अपने शहर नागपुर में ही एक खूंखार अपराधी को पार्टी टिकट दिये जाने के कारण वे पार्टी में ही आलोचना झेल रहे हैं.

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुये उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को उन्होंने उत्तरप्रदेश में भी चुनाव प्रचार के लिये कहा था. लेकिन मोदी चुनाव प्रचार में क्यों नहीं आये, इसका जवाब नितिन गडकरी ने नहीं दिया.