पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

वीना मलिक पाकिस्तानी जासूस

वीना मलिक पाकिस्तानी जासूस

नई दिल्ली. 15 फरवरी 2012

वीना मलिक


पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक के खिलाफ कथित न्यूड फोटो खिंचवाने से नाराज कट्टरपंथियों का गुस्सा कम नहीं हो रहा है. अब दिल्ली की एक मस्ज़िद के इमाम महीदुल हसन ने अदालत में शिकायत दर्ज कराई है कि वीना मलिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिये जासूसी का काम कर रही हैं. हालांकि पुलिस ने इस बात से इंकार किया है. अब इस मामले में 2 मार्च को बहस होगी.

पाकिस्तान की दसवें दर्जे की अभिनेत्री वीना मलिक टीवी के एक प्रायोजित शो बिग बॉस के लटके-झटके के कारण चर्चा में आई थीं. उसके बाद एक पत्रिका के मुखपृष्ठ पर उनकी न्यूड तस्वीर के कारण हंगामा मच गया. पाकिस्तान के कट्टरपंथियों ने उन पर तरह-तरह से हमला बोला. भारत में भी उनका विरोध हुआ.

अब अदालतों में भी वीना मलिक को चक्कर लगाने के लिये कुछ लोगों ने तैयारी कर दी है. जामिया नगर इलाके के एक मस्जिद के इमाम महीदुल हसन ने अदालत में शिकायत दर्ज कराते हुये कहा है कि एक पत्रिका में न्यूड फोटो खिंचवाने वाली वीना मलिक ने अपने शरीर पर आईएसआई का टैटू बनवाया था और उसके बाद से वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिये काम कर रही हैं. शिकायतकर्ता की मांग थी कि वीना मलिक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाये.

महानगर दंडाधिकारी पूर्वा सरीन की अदालत ने इस बारे में पुलिस से जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था. इस बारे में दिल्ली पुलिस का कहना है कि वीना मलिक आईएसआई की एजेंट के तौर पर काम कर रही हैं, इस बात का कोई सबूत नहीं है. वीना मलिक ने भी इस आरोप से इंकार किया है. अब इस मामले में पुलिस का जवाब आने के बाद 2 मार्च को सुनवाई होगी.