पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

युवतियों पर तेजाब फेंकने वाले अब भी फरार

युवतियों पर तेजाब फेंकने वाले अब भी फरार

इस्लामाबाद. 20 फरवरी 2012

युवती तेजाब


पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर में पुलिस अब तक उन लोगों का पता नहीं लगा पाई है, जिन्होंने चार युवतियों पर तेजाब फेंका था. इधर अस्पताल में भर्ती दो युवतियों की हालत स्थिर बनी हुई है. जबकि दो युवतियों को छुट्टी दे दी गई है. डाक्टरों का कहना है कि तेजाब के कारण इन युवतियों के चेहरे और हाथों की चमड़ी बुरी तरह से झुलस गई है.

गौरतलब है कि फैसलाबाद के गुलाम मोहम्मदाबाद में कपड़ा फैक्ट्री में काम करने वाली चार युवतियां जब घर लौट रही थीं, उसी समय कुछ गुंड़ों ने उन पर हमला बोला और युवतियों पर तेजाब फेंक दिया. युवतियों को बाद में गंभीर हालत में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

डाक्टरों का कहना है कि तेजाब के कारण दो युवतियों का चेहरा झुलस गया था, जबकि दो युवतियों के हाथ जल गये थे. डाक्टरों का कहना है कि युवतियों की चमड़ी बुरी तरह से झुलस गई है और उनके ठीक होने की गुंजाइश कम ही है.

दूसरी ओर मामले की जांच कर रही फैसलाबाद पुलिस का कहना है कि आरंभिक जानकारी के अनुसार मामला व्यक्तिगत रंजिश का है और जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. आरोपियों को पकड़ने के लिये पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. पाकिस्तान में पिछले एक साल में महिलाओं और लड़कियों पर तेजाब फेंकने के कमसे कम 150 मामले दर्ज किये गये हैं. पिछले साल नवंबर तक किसी पर तेजाब फेंकना पाकिस्तानी में गैरकानूनी नहीं था.