पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राज्य >छत्तीसगढ़ Print | Share This  

पत्नी और पांच बेटियों को काट डाला

पत्नी और पांच बेटियों को काट डाला

रायपुर. छत्तीसगढ़. 20 फरवरी 2012

काट डाला


छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के ग्राम मोंहदीपाट निवासी एक व्यक्ति ने पत्नी के दूसरे पुरुष से संबंध के शक पर पत्नी और 5 बेटियों को धारदार हथियार से काट डाला. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है. क्षेत्र में सामूहिक हत्याकांड की यह पहली घटना है. जिसे लेकर पूरे गांव में गमगीन माहौल है.

बालोद जिले के ग्राम मोंहदीपाट निवासी 38 साल के ढालसिंह देवांगन ने रविवार की रात अपनी पत्नी 32 साल की थानेश्वरी और पांच बेटियों निशा 15, लक्ष्मी 14, सती 13, नंदिनी 8 और संध्या 5 पर मुर्गा काटने के हथियार से हमला कर दिया.

घटना की वजह पत्नी के चरित्र पर संदेह बताया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी का पूरा परिवार सप्ताह भर पहले महाराष्ट्र के ग्राम पल्लेकसा गया हुआ था. वहां किसी रिश्तेदार की शादी के बाद यह परिवार शनिवार को ही गांव लौटा. बताया गया कि आरोपी ढालसिंह ने ग्राम पल्लेकसा में अपनी पत्नी थानेश्वरी को किसी अन्य पुरूष के साथ बातचीत करते देख लिया था. तभी से उसे पत्नी के चरित्र पर संदेह हो गया.

रविवार की रात वह शराब के नशे में घर पहुंचा और पत्नी से विवाद करने लगा. ढालसिंह की मां केजाबाई ने इस दौरान सुलह का भी प्रयास किया लेकिन बात लगातार बढ़ती गई. इसी दौरान आरोपी ने मुर्गा काटने का हथियार उठा लिया और थानेश्वरी पर हमला कर दिया. इस बीच सो रही पांचों बच्चियां भी जाग गई.

बेटियों ने मां के साथ हो रही मारपीट को देखकर बीच-बचाव का प्रयास किया. ढालसिंह ने पत्नी पर प्राणघातक हमला करने के बाद एक-एक कर पांचों बच्चियों को भी चाकू से गोद डाला. थानेश्वरी समेत पांचों बच्चियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

अर्जुन्दा थाना प्रभारी के एम मिश्रा ने बताया कि घटना की चश्मदीद गवाह आरोपी की मां केजाबाई अपनी बहू और पोतियों पर हो रहे हमले के बाद तत्काल घर से निकली और दरवाजा बाहर से बंद कर दिया. तब तक आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए थे. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. करीब घंटे भर के भीतर पुलिस भी पहुंच गई. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी गांव में ही मांस का फुटकर व्यवसाय करता है. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in