पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

चुनाव आयोग से छेड़छाड़ न करे सरकार

चुनाव आयोग से छेड़छाड़ न करे सरकार

इलाहाबाद. 23 फरवरी 2012

लालकृष्ण आडवाणी


भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि भारत के लिये एक मजबूत और स्वतंत्र चुनाव आयोज जरुरी है. अगर सरकार चुनाव आयोग की ताकत और उसकी योजना को कम करने की इच्छा रखती है तो यह चिंता की बात है.

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से चुनाव आयोग की ताकत कम करने की कोशिश ठीक नहीं है. सभी पक्षों की ओर से असहमति की आवाज उठ रही है और यहां तक कि यूपीए गठबंधन में भी कई लोग ऐसे कदम के पक्ष में नहीं हैं, ऐसे में केंद्र का कोई भी कदम अलोकतांत्रिक होगा. पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टों को याद करते हुये आडवाणी ने कहा कि बेनजीर भुट्टो ने इस बात की सराहना की थी कि भारत में निष्पक्ष चुनाव आयोग और सेना के गैर राजनीतिक चरित्र के कारण ही लोकतंत्र इस हद तक कामयाब हो सका है.

चुनाव आयोग की गौरवशाली अतीत को रेखांकित करते हुये लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि यह अहम है कि चुनाव आयोग जैसी गौरवशाली संस्था की विदेशों में भी सराहना हुई है और उसके साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए. लालकृष्ण आडवाणी ने आह्वान किया कि जो लोग लोकतंत्र को फलता-फूलता हुआ देखना चाहते हैं, वे सभी ऐसी कोशिशों को नाकाम करने के लिए एकजुट हो जाएं.