पहला पन्ना >राजनीति >कर्नाटक Print | Share This  

येदियुरप्पा ने कहा 27 तक सीएम बनाओ

येदियुरप्पा ने कहा 27 तक सीएम बनाओ

बेंगलुरु. 24 फरवरी 2012

बी एस येदियुरप्पा


कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें 27 फरवरी तक राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंप दे. येदियुरप्पा ने चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं किये जाने पर वे अपने भविष्य की दिशा खुद तय करेंगे.

कहा जा रहा है कि अपने निवास पर विधायकों के साथ हुई बैठक में बी. एस. येदियुरप्पा ने अपने समर्थकों से पार्टी आलाकमान पर उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिये दबाव डालने की भी बात कही. येदियुरप्पा का कहना था कि देश के कई हिस्सों में गंभीर आरोपों के बाद भी मुख्यमंत्री अपने पद पर बने हुये हैं लेकिन उन्हें उनके पद से हटा दिया गया.

गौरतलब है कि येदियुरप्पा पर घोटाले के 5 मामले फिलहाल चल रहे हैं, जिसमें से दो मामलों में उन्हें अदालत ने जमानत दे दी थी. उनके खिलाफ बाशा ने सरकारी जमीन को गैर अधिसूचित करने में कथित अनियमितता के सिलसिले में अब तक पांच निजी शिकायतें दाखिल की हैं.

तत्कालीन लोकायुक्त एन. संतोष हेगड़े द्वारा येदियुरप्पा के खिलाफ अवैध खनन मामले में मुकदमा चलाने की सिफारिश किए जाने के बाद येदियुरप्पा ने 31 जुलाई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. येदियुरप्पा को 15 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. बाद में 8 नवंबर को येदियुरप्पा को जमानत मिली थी.

तत्कालीन लोकायुक्त संतोष हेगड़े ने आरोप लगाया था कि खनन के मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा और राज्य के चार मंत्री दोषी हैं. जस्टिस हेगड़े ने एक रिपोर्ट में कहा था कि एक बड़े गिरोह ने मार्च 2009 के बाद से 14 महीनों के भीतर ही सरकार को 1,800 करोड़ रुपये का चूना लगाया है और इसमें मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा भी शामिल रहे हैं.