पहला पन्ना >राजनीति >आधी Print | Share This  

सेक्सी हैं तो डरें नहीं-ममता शर्मा

सेक्सी हैं तो डरें नहीं-ममता शर्मा

जयपुर. 26 फरवरी 2012

ममता शर्मा


राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा का कहना है कि सेक्सी शब्द का अर्थ सुंदर और आकर्षक होता है और इस शब्द को नकारात्मक तरीके से लेने की जरुरत नहीं है. एक महिला संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ममता शर्मा ने कहा कि लड़के लड़कियों को सेक्सी कहकर छींटाकशी करते हैं लेकिन सेक्सी का मतलब होता है सुंदर और आकर्षक.

ममता शर्मा ने कहा कि देश में महिलाओं की स्थिति आज भी कोई ज्यादा अच्छी नहीं है. यदि महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करना है तो पंचायत एवं ब्लॉक स्तर पर कार्य करना होगा. उन्होंने कहा कि लड़कियां सेक्सी शब्द से न डरे, सेक्सी का मतलब होता है ब्यूटी फोर चार्मिग एक्साइटेड. उन्होंने कहा कि सेक्सी शब्द का गलत अर्थ नहीं लगाया जाना चाहिए एवं इसे पॉजिटिव लेना चाहिए.

हालांकि ममता शर्मा के इस बयान को लेकर राजनीति भी शुरु हो गई है. प्रदेश भाजपा की उपाध्यक्ष सुमन शर्मा ने एक बयान जारी करते हुये कहा है कि यह बड़ी शर्मनाक बात है कि एक जिम्मेदार पद पर बैठी महिला महिलाओं के लिए ही ऐसी सोच रखती है. उनका बयान महिलाओं का मनोबल गिराने वाला है और कांग्रेस महिलाओं की सोच के प्रति अगर वाकई संवेदनशील है तो राष्ट्रीय महिला आयोग से उन्हें तुरंत हटाना चाहिए.

इधर भाजपा की राजनीति के बाद ममता शर्मा ने कहा है कि अगर महिलाओं को उनके कहे का बुरा लगा है तो वे अपना शब्द वापस लेती हैं.