पहला पन्ना >कला >अमरीका Print | Share This  

लादेन के साथ व्यस्त हैं कैथरीन

लादेन के साथ व्यस्त हैं कैथरीन

चंडीगढ़. 1 मार्च 2012

कैथरीन बिगलो


आस्कर अवार्ड से सम्मानित अमरीकी फिल्मकार कैथरीन बिगलो इन दिनों ओसामा बिन लादेन पर बनाई जाने वाली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. चंडीगढ़ में चल रही इस शूटिंग में ओसामा बिन लादेन की आखरी दिनों को फिल्माया जा रहा है.

2009 में ‘द हर्ट लॉकर’ फिल्म बना कर आस्कर अवार्ड पाने और पूरी दुनिया में अपने काम का डंका बजाने वाली कैथरीन बिगलो का कहना है कि पाकिस्तान में जा कर शूटिंग करना उनके लिये मुश्किल था, इसलिये उन्होंने चंडीगढ़ को शूटिंग के लिये चुना.

कैथरीन का कहना है कि वे ओसामा बिन लादेन की जिंदगी पर फिल्म बनाने के लिये पिछले कई सालों से तैयारी कर रही थीं. उनकी फिल्म की कहानी के केंद्र में वो दस्ता था, जो ओसामा की तलाश में लगा हुआ था. लेकिन पिछले साल ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद उनकी फिल्म की पूरी कहानी ही बदल गई.

अमरीकी फिल्मकार कैथरीन बताती हैं कि उनकी फिल्म के स्क्रिप्ट लेखक मार्क बोएल ने फिर से स्क्रिप्ट लिखी और शूटिंग शुरु की गई. जैसिका चेस्टियन जैसी हीरोइन के साथ बनाई जा रही इस फिल्म को इस साल के अंत तक सिनेमाघरों में देखा जा सकता है.

कैथरीन का कहना है कि वे इस फिल्म में लादेन के मारे जाने की कई घटनाओं का रहस्योद्घाटन भी करेंगी. लेकिन उन्होंने यह भी दावा किया कि फिल्म की कहानी में लादेन से जुड़े पहलू में कोशिश की गई है कि तथ्यों के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ न हो.