पहला पन्ना >कला >आधी Print | Share This  

निकोल किडमैन का बोल्ड निर्णय

निकोल किडमैन का बोल्ड निर्णय

लंदन. 10 मार्च 2012

निकोल किडमैन


फिल्मों को सबसे बड़ा माध्यम मानने वालों के लिये यह खबर शायद दुखद हो सकती है कि ऑस्कर अवार्ड विजेता और हॉलीवुड की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री निकोल किडमैन एक बार फिर से रंगमंच के क्षेत्र में सक्रिय हो रही हैं. उम्मीद की जा रही है कि रंगमंच की किडमैन की वापसी टेरेंस रेटिंगन के नाटक ऑफ्टर द डांस से हो सकती है. इसका मंचन अगले साल संभव है.

45 साल की निकोल किडमैन अमरीका में पैदा हुई, आस्ट्रेलियाई मूल की अभिनेत्री और गायिका हैं. उन्हें अपने उल्लेखनीय कार्यों की वजह से आस्ट्रेलिया का सर्वोच्च नागरिक सम्मान कम्पानियन ऑफ़ द ऑर्डर ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया से भी सम्मानित किया गया है. डेड कॉम, डेज़ ऑफ़ थंडर, टू डाइ फॉर, मॉलीन रूश!, द अवर्स, वॉक ऑफ़ फ़ेम जैसी शानदार फिल्में किडमैन के हिस्से में हैं, जिनके लिये उन्हें कई अवार्ड मिले.

विज्ञापन फिल्मों में एक स्प्रे के 3 मिनट के विज्ञापन के लिए 12 मिलियन अमरीकी डॉलर पाने वाली किडमैन ने विज्ञापन की दुनिया में सर्वाधिक मानदेय का रिकार्ड स्थापित किया है. गॉसिप खबर छापने वाले अखबारों के खिलाफ मुकदमा करने और उनसे मिली रकम को अनाथालयों में दान देने के कारण भी किडमैन चर्चा में रही हैं.

किडमैन ने अंतिम बार 1998 में डेविड हेयर के नाटक द ब्लू रुम में अभिनय किया था. न्यूयार्क थियेटर में प्रदर्शित सैम मेंडेस के इस नाटक के बाद अब एक बार फिर कैडमैन की वापसी हो रही है.