पहला पन्ना >खेल >समाज Print | Share This  

नुपुर मेहता का फिक्सिंग से इंकार

नुपुर मेहता का फिक्सिंग से इंकार

नई दिल्ली. 13 मार्च 2012

नुपुर मेहता


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने इस बात से इंकार किया है कि पिछले साल विश्व कप मैच के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच किसी तरह की फिक्सिंग हुई थी. इधर इस मामले में कथित तौर पर शामिल फिल्म अभिनेत्री नुपुर मेहता ने भी कहा है कि अखबार ने उनकी तस्वीर छाप कर उन्हें बेवजह बदनाम किया है, वे इस बारे में अखबार के खिलाफ मुकदमा दायर करने को लेकर वकील से बात करेंगी.

गौरतलब है कि लंदन के द संडे टाइम्स ने दावा किया था कि पिछले साल विश्वकप मैच के दौरान भारत-पाक का मैच फिक्स था. अखबार ने यह भी कहा कि इस मामले की जांच आईसीसी कर रही है. संडे टाइम्स के रिपोर्टर मजहर महमूद ने कथित रूप से भारतीय सट्टेबाजों पर स्टिंग ऑपरेशन किया था. इस स्टिंग ऑपरेशन में सट्टेबाज दावा कर रहे थे कि भारत-पाकिस्तान के बीच पिछले साल हुआ सेमी फाइनल मैच फिक्स था और फिक्सिंग में बॉलीवुड अभिनेत्रियों का भी इस्तेमाल होता है.

इस मुद्दे पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लॉरगेट ने कहा कि खबर आधारहीन और भ्रामक है. आईसीसी ने लंदन के द संडे टाइम्स में छपी खबर को खारिज करते हुये कहा कि आईसीसी ऐसे किसी भी मामले की जांच नहीं करा रहा है.

हारून लॉरगेट ने कहा कि ये दावा करना कि आईसीसी पिछले साल विश्व कप के सेमी फ़ाइनल की जाँच कर रहा है, आधारहीन है. आईसीसी के पास कोई वजह नहीं है कि वो इस मैच की जाँच करे. उन्होंने कहा कि ये अब तक के सबसे सफल विश्व कप के सेमी फाइनल मैच पर संदेह खड़ा करने की मकसद से किया जा रहा है.

इधर इस मामले में अपना नाम आने के बाद एक कम चर्चित भारतीय अभिनेत्री नुपुर मेहता ने कहा है कि संडे टाइम्स ने इस मामले में उनकी तस्वीर छाप कर उन्हें बदनाम कर दिया है. नुपुर ने फिक्सिंग में शामिल होने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि अखबार में छपी फोटो उनकी जरूर है लेकिन फिक्सिंग से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

नुपुर मेहता ने कहा कि अगर मुझे लगा कि तस्वीर छापने वाले संडे टाइम्सै पर मुकदमा करना चाहिए तो मैं करूंगी. मैं अपने वकील से इस बारे में सलाह ले रही हूं.