पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

34 में से 14 मंत्री जेल जाएंगे

34 में से 14 मंत्री जेल जाएंगे

नई दिल्ली. 25 मार्च 2012

अन्ना हजारे


टीम अन्ना की कोर कमेटी के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर देश में जन लोकपाल लागू हो जाएगा तो केंद्र सरकार के 14 मंत्री जेल में होंगे. दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर अन्‍ना हजारे के अनशन के अवसर पर बोलते हुये अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि व्‍यवस्‍था में परिवर्तन के लिए सख्‍त लोकपाल लाया जाना बहुत जरूरी है. केजरीवाल ने कहा कि 34 केंद्रीय मंत्रियों में से 14 के खिलाफ भ्रष्‍टाचार से जुड़े गंभीर मामले हैं. अगर सख्‍त लोकपाल आ गया, तो इनमें से कम से कम 14 मंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी और ये जेल चले जाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने अखबार और टीवी चैनलों की वेबसाइटों का हवाला देते हुए एक-एक कर मंत्रियों के नाम और इनके खिलाफ आरोपों का जिक्र किया, जिनमें पी. चिदंबरम, अजित सिंह और शरद पवार आदि शामिल हैं. सीबीआई आखिर इन भ्रष्‍ट नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कैसे करेगी? उन्‍होंने पूछा कि भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त मंत्री आखिर किस तरह सख्‍त लोकपाल पास करेंगे?

गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल में अन्ना हजारे ने पहली बार लोकपाल बिल को लागू करने के लिये अनशन किया था. एक बार फिर अन्ना उसी जगह पर अनशन कर रहे हैं. इस अनशन में उन परिवारों के लोग भी शामिल हैं, जिनके परिवारजन भ्रष्टाचार के कथित मामले सामने लाने के कारण मारे गए.