पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

बाबा रामदेव करेंगे अनशन

बाबा रामदेव करेंगे अनशन

नई दिल्ली. 1 अप्रैल 2012

बाबा रामदेव


बाबा रामदेव एक बार फिर अनशन करने वाले हैं. रामदेव ने घोषणा की है कि 3 जून को वे दिल्ली के जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे और उनके साथ अन्ना हजारे भी अनशन में बैठेंगे. इससे पहले अन्ना हजारे जब जंतर-मंतर पर बैठे थे, उस समय ही उन्होंने बाबा रामदेव के साथ आंदोलन की घोषणा की थी.

रामदेव ने कहा कि आज से भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया है. इसमें लाखों नहीं करोड़ों लोगों की भीड़ देखने को मिलेगी. इसकी एक झलक सरकार को तीन जून को देखने को मिलेगी. रामदेव ने कहा कि 3 जून को ही अगस्तल में किस दिन से बड़ा आंदोलन शुरू होगा. इसका ऐलान किया जाएगा.

अपने पुराने एजेंडे को दुहराते हुये रामदेव बाबा ने कहा कि काला धन राष्ट्रीय संपत्ति घोषित होनी चाहिए. उन्होंने सोने पर टैक्स लगाने का विरोध किया है. बाबा ने कहा कि सोने पर टैक्स लगाने से काले धन पर लगाम नहीं लगेगी.वर्तमान केंद्र सरकार जैसा आचरण कर रही है, वह रावण और कंस जैसा है. आज रावण और कंस बहुत बढ़ गए हैं, इसलिए हर भारतीय को राम और कृष्ण की भूमिका में आना होगा. भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा.

गौरतलब है कि पिछले साल 4 जून को बाबा रामदेव जब रामलीला मैदान में अनशन कर रहे थे, तब पुलिस के दबाव में वह कार्यक्रम खत्म करना पड़ा था. पुलिस ने लोगों पर आधी रात के बाद लाठियां बरसाई थी. यहां तक कि अपनी जान बचाने के लिये बाबा रामदेव को एक महिला से सलवार–कुर्ता ले कर पहनना पड़ा था. तीन जून को बाबा रामदेव की रामलीला मैदान आंदोलन की वर्षगांठ है.