पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

अन्ना हजारे की प्रतिमा हिरासत में

अन्ना हजारे की प्रतिमा हिरासत में

गुड़गांव. 16 अप्रैल 2012

अन्ना हजारे


समाजसेवी अन्ना हजारे की प्रतिमा लगाने को लेकर हुये हंगामे के बीच पुलिस ने रविवार को हरियाणा बेरोजगार संघ के अध्यक्ष पीएल कटारिया सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गुड़गांव के सेक्टर-चार-सात चौक पर अन्ना हजारे की मूर्ति स्थापित करने की कोशिश नाकाम हो गई. पुलिस ने प्रतिमा को भी जब्त कर लिया.

गौरतलब है कि हरियाणा बेरोजगार संघ ने अन्ना हजारे की प्रतिमा लगाने की घोषणा की थी. हालांकि अन्ना हजारे और उनके सहयोगियों ने अन्ना हजारे की प्रतिमा लगाने का विरोध किया था. यहां तक कि अन्ना हजारे ने इस काम को पाप बताते हुये इसकी निंदा की थी. इससे पहले हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष भाजपा नेता उमेश अग्रवाल ने कहा था कि सेक्टर चार-सात पर स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपतराय की प्रतिमा स्थापित है, ऐसे में उसी चौक पर अन्ना की प्रतिमा की स्थापना बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

रविवार को हरियाणा बेरोजगार संघ के सदस्य ट्रैक्टर पर अन्ना हजारे की प्रतिमा के लेकर शहर में घुसे ही थे कि सिविल लाइन के पुलिसकर्मियों ने इन लोगों को रोकने की कोशिश की. पुलिस ने सबसे पहले हरियाणा बेरोजगार संघ के पीएल कटारिया, पूरनचंद जोशी, अब्दुल और ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा पुलिस ने अन्ना हजारे की प्रतिमा को भी जब्त कर लिया.