पहला पन्ना >राजनीति >मध्यप्रदेश Print | Share This  

विधायक ने बांटी महिलाओं को लाठी

विधायक ने बांटी महिलाओं को लाठी

इंदौर. 30 अप्रैल 2012

लाठी लट्ठ

 

इंदौर के भाजपा विधायक सुदर्शन गुप्ता द्वारा महिलाओं को लाठी बांटने को लेकर सियासत की जंग शुरु हो गई है. विधायक का कहना है कि उन्होंने महिलाओं को आत्मरक्षार्थ लाठियां बंटवाई है, वहीं विपक्षी कांग्रेस का आरोप है कि इस तरह की हरकतों से राज्य में हिंसक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा.

इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-एक के भाजपा विधायक सुदर्शन गुप्ता की सफाई है कि उनके विधानसभा क्षेत्र के पांच इलाकों में खुल्लम-खुल्ला अवैध शराब बेची जा रही है. महिलाओं और लड़कियों से शराबी आए दिन अश्लील हरकतें करते हैं. क्षेत्रीय निवासी जब इसका विरोध करते हैं तो उनसे मारपीट की जाती है और उनके घरों में घुसकर तोड़-फोड़ की जाती है. विधायक का दावा है कि अवैध शराब बेचने वालों के गुंडे स्थानीय निवासियों को धमकी दे रहे हैं कि वे अपने मकान छोड़कर चले जाएं. लिहाजा मैंने महिलाओं को लट्ठ बांटे, ताकि वे खुद की रक्षा करते हुए पियक्कड़ों और शराब बेचने वालों के गुंडों को सबक सिखा सकें.

सत्तारुढ़ विधायक की इस घोषणा के बाद कांग्रेस को जैसे बैठे-बिठाये मुद्दा मिल गया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक के इस कदम से सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति किस कदर बिगड़ गई है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार पूरी तरह से राज्य में अव्यवस्था फैला रही है. इंदौर के विधायक का लाठी बांटना इसका बड़ा प्रमाण है.