पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

बाबा रामदेव पर भड़के सांसद

बाबा रामदेव पर भड़के सांसद

नई दिल्ली. 2 मई 2012

बाबा रामदेव


सांसदों को चोर, लुटेरा, शैतान, हैवान कहना बाबा रामदेव के लिये भारी पड़ सकता है. ऐसे विशेषणों से नाराज सांसदों ने बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दूसरी ओर लोकसभा की ओर से बाबा रामदेव के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस जारी किया गया है.

गौरतलब है कि अपनी यात्रा की शुरुआत करते हुए रामदेव बाबा ने छत्तीसगढ़ के भिलाई में कहा था कि संसद में बैठे कुछ लोग रोगी, जाहिल और लुटेरे हैं. बाबा रामदेव ने सांसदों को हत्यारा तक करार देते हुए कहा कि संसद में बैठे लोग इंसान के रूप में शैतान-हैवान हैं.

बाबा रामदेव ने सांसदों पर हमला बोलते हुये कहा था कि 543 रोगी हिंदुस्तान चला रहे हैं. हमने उन्हें कुर्सी पर बैठा दिया है. लेकिन उन्हें कुर्सी पर बैठने का अधिकार नहीं है. लेकिन देश चल रहा है. हमने ऐसा ही सिस्टम बनाया है. बेईमान, भ्रष्ट लोगों से संसद को भी बचाना है.

बाबा रामदेव के इन बयानों के बाद सांसद बाबा को लेकर गहरी नाराजगी दर्शा रहे हैं. राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने बाबा रामदेव को मानसिक तौर पर अस्थिर बताते हुये कहा कि योग गुरु कुंठित और मेंटल हैं. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मोहन सिंह ने कहा कि मैं कामना करता हूं कि ईश्वर उन्हें सद्बुद्धि दें और वे साधु की तरण आचरण करें.

कांग्रेस नेता जगदंबिका पाल ने कहा कि अन्ना जी द्वारा संसद और सांसदों पर की गई टिप्पणी हो या स्वामी रामदेव की टिप्पणी, ये सांसदों पर टिप्पणी नहीं है बल्कि जनता की समझ पर सवाल है. सांसदों को जनता ही चुनती है.

लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद शैलेंद्र कुमार ने रामदेव के खिलाफ नोटिस देते हुए कहा कि सांसदों को संसद के बाहर लगातार अपमानित किया जा रहा है. उनके मुताबिक पिछले 1-2 वर्षों में सार्वजनिक मंचों से कभी कोई संत तो कभी कोई सामाजिक कार्यकर्ता सांसदों को चोर, लुटेरा, शैतान, हैवान कह रहा है.

इधर भाजपा ने भी बाबा रामदेव से किनारा कर लिया है. भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि कोई कितना बड़ा भी संत हो, समाजसेवी हो, उसे सांसदों के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का अधिकार नहीं है.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in